INDvSA: टीम इंडिया के लिए खतरा बना ये खिलाडी, कोहली की बढ़ाई टेंशन

News24

News24

Author 2019-09-28 00:46:00

img

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 सितंबर): भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई है। विराट की इस टेंशन की वजह साउथ अफ्रीका के ओपनर एडेन मार्करम हैं, जिन्होंने टेस्ट सीरीज से पहले अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ शतक ठोक दिया।

विजयनजगरम में खेला जा रहे इस मैच का पहला दिन बारिश से धुल गया था जबकि दूसरे दिन भी केवल 50 ओवर ही किये जा सके। इस बीच साउथ अफ्रीकी टीम ने चार विकेट पर 199 रन बनाये। मार्करम ने बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया और रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 118 गेंदों पर 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाये। टेंबा बावुमा ने भी शानदार अर्धशतक लगाया और उन्होंने 55 रन बनाए।

imgसाउथ अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हालांकि दो विकेट जल्दी गंवा दिये थे। चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को पारी के सातवें ओवर में पैवेलियन भेज दिया। उनकी जगह लेने के लिये उतरे थेनिस डी ब्रूएन 6 रन बनाकर इशान पोरेल का शिकार हो गए जिससे स्कोर दो विकेट पर 33 रन हो गया। इसके बाद जुबैन हमजा भी 22 रन के निजी स्कोर पर धर्मेंद्र सिंह जडेजा के शिकार हो गए। जडेजा ने 9 रन के निजी स्कोर पर फाफ डुप्लेसी को भी आउट किया। हालांकि मार्करम और बावुमा क्रीज पर डट गए।

आपको बता दें एडेन मार्करम भारतीय सरजमीं पर दो शतक लगा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ भी शतक ठोका था। इंडिया ए के खिलाफ उन्होंने 161 रन बनाए थे। उनकी पारियों से साफ है कि मार्करम को भारतीय पिच समझ आ गई हैं और अब वो टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं। हालांकि मार्करम का भारत के खिलाफ बेहद ही खराब रिकॉर्ड है। मार्करम ने टीम इंडिया के खिलाफ 3 टेस्ट में महज 23.33 के औसत से 140 रन ही बनाए हैं। मार्करम ने अबतक एशियाई सरजमीं पर महज 2 ही टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनका औसत सिर्फ 10 है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN