INDvSA, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम ने बनाये 473 रन, दोहरे शतक की तरफ विराट

Sportz Wiki

Sportz Wiki

Author 2019-10-11 17:01:41

img

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच के पहले तीन भारत ने 3 विकेट पर 273 रन बनाये थे। विराट कोहली 63 और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर पिच पर टिके हुए थे।

चौथा झटका लगा

img

दूसरे दिन लंच के बाद भारतीय टीम को जल्द ही अजिंक्य रहाणे के रूप में चौथा झटका लगा गया। 59 रनों की पारी खेलकर वह केशव महाराज की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक को कैच थमा बैठे।

रहाणे ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और 168 गेंदों में 59 रन बनाये। विराट कोहली के साथ उन्होंने चौथे विकेट के लिए 178 रन जोड़े। उनके आउट होने के बाद रिद्धिमान साहा से पहले रविन्द्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेज गया।

विराट के 150 रन पूरे

img

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 126वें ओवर में चौके के साथ अपने 150 रन पूरे किये। टेस्ट क्रिकेट में यह उनका 10वां 150+ का स्कोर है। इससे पहले पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में ही उन्होंने 153 रनों की पारी खेली थी।

भारतीय टीम ने चाय तक चार विकेट पर 473 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 194 और जडेजा 25 रन बनाकर पिच पर टिके हैं। दोनों बल्लेबाजों ने 97 रनों की साझेदारी बना ली है।

600 के करीब पहुंचा चाहेगी

भारतीय टीम अंतिम सत्र में 600 के स्कोर तक पहुंचना चाहेगी। इससे टीम को शायद दोबारा बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी। पिच में स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद है और भारत के पास रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन आश्विन जैसे दो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं।

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का सबसे बड़ा स्कोर 243 रन है। चाय के बाद वह इसे भी पीछे छोड़ तिहरे शतक की तरफ बढ़ाना चाहेंगे। हालाँकि, भारतीय  टीम अंतिम घंटे में पारी घोषित कर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करना चाहेगी।

देखें स्कोरकार्ड:

img

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN