INDvSA: पहले टी-20 में बारिश का साया, कैसा रहेगा आज धर्मशाला में मौसम?

Sahayta Online

Sahayta Online

Author 2019-09-15 15:40:12

imgGoogle

नमस्कार दोस्तो स्वागत है। आपका हमारे आज के इस लेख में दोस्तो हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाने वाला भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 खटाई में पड़ता दिख रहा है। रविवार को होने वाले इस मुकाबले में बारिश का साया नजर आ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक 15 सितंबर को धर्मशाला में तेज बारिश की संभावना है, जाहिर है इससे मैच प्रभावित हो सकता है।

imgGoogle

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के ग्राउंड स्टाफ को मैच आयोजित कराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। वहीं धर्मशाला के लिए कहा जाता है कि एक बार वहां बारिश शुरू होती है तो ये सिलसिला लगातार जारी रहता है।

imgGoogle

खराब मौसम की आशंका के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने तैयारियां शुरू कर दी है। ग्राउंड स्टाफ भी अपने साजो-सामान के साथ यहां तैयारियां कर रहा है, लेकिन सबकुछ 15 सितंबर को मैच वाले दिन मौसम पर निर्भर करेगा। मैच से एक दिन पहले भी टीमों ने इनडोर प्रैक्टिस ही की।

imgGoogle

मौजूदा परिस्थितियों में विकेट गेंदबाजों के अनुकूल है क्योंकि मौसम में नमी है और हवाएं भी चल रही है। आमतौर पर धर्मशाला का मौसम ठंडा ही रहता है। ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की पूरी-पूरी संभवना है, लेकिन यहां का विकेट टी-20 मुकाबले के मद्देनजर तैयार किया गया है ऐसे में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है।

imgGoogle

फिलहाल मौसम को देखते हुए यहां ग्राउंड स्टाफ ने पूरा मैदान कवर्स से ढंका हुआ है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टी 20 मैच के बाद दूसरा मैच 18 सितंबर को चंडीगढ में और फिर सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Source:Amarujala

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN