INDvSA: साउथ अफ्रीका की हालत पतली, लंच तक गंवाए छह विकेट

NewsTrack Live

NewsTrack Live

Author 2019-10-12 14:47:13

News Track 12 October 2019 12:16

imgimgimg

पुणेः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 601 रन बनाए और पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने छह विकेट खोकर 136 रन बना लिए हैं। फाफ डुप्लेसिस (52) और सेनुरन मुथुसामी (6) क्रीज पर मौजूद हैं। भारत के लिए उमेश यादव तीन और मोहम्मद शमी दो और आर अश्विन एक विकेट ले चुके हैं। लंच से ठीक पहले आर अश्विन 38वां ओवर फेंकने आए और उन्होंने भारत को सफलता दिलाई जिसकी उसे लंबे समय से जरुरत थी। अश्विन ने डिकॉक को 31 रन के स्कोर पर बोल्ड किया।

डुप्लेसी और डिकॉक की यह साझेदारी भारत के लिए मुश्किल बनती जा रही थी। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उमेश यादव ने एडन मार्करम को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। 33 रन के भीतर दक्षिण अफ्रीका अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी। मेहमान टीम को दूसरा झटका भी उमेश यादव ने ही दिया। डीन एल्गर (6) रन बनाकर आउट हुए।

टीम इस झटके से उबरी ही नहीं थी कि मोहम्मद शमी ने आते ही बावुमा (8) का काम तमाम किया। दूसरे दिन के अपने स्कोर 36/3 से आगे खेलते हुए शनिवार को तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी ने नॉर्टजे को निपटाया। टीम के स्कोर पर अभी 12 रन ही जुड़ पाए थे कि उमेश यादव ने ब्रायन का भी काम तमाम कर दिया। इससे पहले भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक लगाया।

Ind vs SA: विराट ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का सबसे विराट रिकॉर्ड

Ind vs SA 2nd Test 3rd day : तीसरे दिन का खेल आज, साउथ अफ्रीका ने गंवाए चार विकेट

डबल सेंचुरी ठोंकने के साथ ही विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया यह रिकॉर्ड

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD