INDvSA, 1st Test, LIVE: 431 रनों पर समिटी अफ्रीका पारी, भारत को मिली 71 रनों की बढ़त

One India

One India

Author 2019-10-05 13:25:40

img

विशाखापत्तनम: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच का चौथा है। तीसरे दिन की समाप्ति पर साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट खोकर 385 रन बना लिए थे। चौथे दिन की शुरुआत भी टीम इंडिया ने विकेट के साथ की लेकिन अंतिम विकेट के लिए मुथुसामी और रबाडा ने 35 जोड़कर अफ्रीका का स्कोर 431 रन पर पहुंचा दिया। इसी के साथ भारत को पहली पारी में बनाए 502 रनों के आधार पर 71 रनों की बढ़त मिल गई है।

भारत की ओर से अश्विन ने 147 रन देकर 7 विकेट लिए हैं। अब भारत की पारी शुरू हो चुकी है। इससे पहले तीसरे दिन का खेल डीन एल्गर के शानदार शतक के नाम रहा है। एल्गर को उनकी शतकीय पारी में फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डिकॉक का अच्छा साथ मिला है। फाफ ने 55 रनों की पारी खेली। ओपनर एडन मार्करम महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर पर आए थियोनिस डि ब्रुयन भी 4 रन बनाकर चलते बने, जबकि चाैथे नबंर पर आए डेन पिड्ट भी बिना खाता खोले पवेलियन लाैट गए।

'डबल डक' से शुरुआत करने वालों में किसने बनाए कितने टेस्ट शतक, डीन एल्गर खड़े हैं कहां

रविचंद्रन अश्विन हावी हो रहे थे लेकिन एल्गर ने अकेले मोर्चा संभालते हुए टीम को मिल रहे लगातार झटकों से उभारा। एल्गर ने 160 रनों की पारी खेली, जिन्हें रविंद्र जडेजा ने चलता किया। इसके बाद खतरनाक साबित हो रहे विकेटकीपर क्विंटन डी काॅक की पारी पर अश्विन ने विराम लगाया। डी काॅक 111 रन बनाकर आउट हुए। अभी क्रीज पर सेनुरन मुथुसामी(12), केशव महाराज(3) टिके हुए हैं।

बता दें कि दूसरे दिन रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के शानदार पारियों की बदौलत भारत ने मैच के दूसरे दिन अपनी पारी 7 विकेट पर 502 रन बनाकर घोषित कर दी थी। मंयक अग्रवाल और रोहित ने भारत में ओपनर के तौर पर पहला ही टेस्ट मैच खेलते हुए शतक जमा दिया। रोहित ने जहां 244 गेंदों में 176 रन बनाए तो वहीं मयंक ने 317 गेंदों पर 215 रनों की पारी खेली।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD