INDvSA 2nd Test: किंग कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

Asiaville

Asiaville

Author 2019-10-11 17:56:00

img

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली ने धमाकेदार पारी खेलते हुए दूसरा शतक जड़ दिया है. दोहरे शतक के साथ ही कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाए तो कई रिकॉर्ड तोड़े. टेस्ट के दूसरे दिन कोहली का बल्ला खूब चला और उन्होंने अपने शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया.

दोहरे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी

कोहली ने 295 गेंदों में 28 चौकों की मदद से 200 रन पूरे किए. टेस्ट करियर में कोहली का ये 7वां दोहरा शतक है. सबसे ज़्यादा दोहरा शतक लगाने के मामले में कोहली चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज़ महेला जयर्वधने और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ वॉली हेमंड की बराबरी कर ली है.

img

सबसे अधिक दोहरे शतक बनाने वाले भारतीय

कोहली सबसे ज़्यादा दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. कोहली ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के 6 दोहरे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही कोहली ने टेस्ट करियर में अपने 7 हज़ार रन भी पूरे कर लिए हैं. कोहली ने 7 में से 6 दोहरे शतक भारत में बनाए हैं. ऐसे में एक देश में सबसे ज़्यादा डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड कोहली के नाम है. वहीं आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में दोहरा शतक लगाने वाले वो पहले कप्तान हैं.

बतौर कप्तान 200+स्कोर में शीर्ष पर

बतौर कप्तान 200+ और150+ का स्कोर बनाने के मामले में विराट कोहली पहले नंबर पर हैं. कोहली ने कप्तान के तौर पर 6 बार दोहरे शतक जमाए हैं जो सबसे अधिक है. इसी तरह बतौर कप्तान कोहली 9 बार 150+ का स्कोर कर चुके हैं. कोहली ने इस मामले में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज़ सर डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ दिया है. सर डॉन ब्रैडमैन ने बतौर कप्तान 8 बार 150 रन या 150+ का स्कोर बनाया था.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN