INDvSA 3rd Test: मयंक अग्रवाल के पास सहवाग और अजहर से आगे निकलने का मौका

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-18 14:50:55

img

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। भारत की मेजबानी में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 19 अक्टूबर से रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के पास एक खास मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ने का मौका होगा। मयंक पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से भी आगे निकल सकते हैं। मयंक ने इस सीरीज में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में मयंक 330 रन बना चुके हैं।

मौजूदा सीरीज में सबसे ज्यादा रन अभी मयंक अग्रवाल के नाम ही दर्ज हैं। अगर वो रांची टेस्ट में 43 रन और बना लेते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देंगे। वीरेंद्र सहवाग ने 2007-08 में पांच पारियों में 372 रन बनाए थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम दर्ज है। अजहर ने 1996-97 में छह पारियों में 388 रन बनाए थे। 

अजहर से आगे निकलने के लिए मयंक को इस टेस्ट मैच में 59 रन बनाने होंगे। मयंक के अलावा रोहित शर्मा भी ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। रोहित अभी तक सीरीज में 317 रन बना चुके हैं। अब देखना ये होगा कि इन दोनों में से कौन अजहर या सहवाग को पीछे छोड़ पाता है। दोनों टीमों की मिलाकर बात करें तो जैक्स कालिस नंबर-1 हैं। कालिस ने 2010-11 में पांच पारियों में 498 रन बनाए थे। मयंक ने अभी तक तीन पारियों में 108, 215 और सात रनों की पारी खेली है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN