INDvSA T20I: टीम इंडिया सीरीज जीतने के करीब, ऋषभ पंत के लिए करो या मरो

News18

News18

Author 2019-09-22 01:30:32

img

बेंगलुरु: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (India Team) रविवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (3rd T20I Match) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को पस्त कर श्रृंखला 2-0 से जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन व कोहली की बेहतरीन पारी से भारत ने सात विकेट से जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बनाई. लेकिन टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम का ध्यान फिर वैसा ही शानदार प्रदर्शन करने पर है.

पंत पर रहेगी सबकी नजरें

कोहली के चिर परिचित उत्साही और प्रेरणादायी बातों ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर चल रही चर्चाओं को बंद कर दिया जो पिछले मैच में कुछ नहीं कर सके और बल्लेबाजी में उनका जूझना जारी है लेकिन उनके प्रदर्शन पर निगाहें लगी होंगी. पंत भी अपने आलोचकों को चुप करने की उम्मीद लगाए होंगे जबकि मध्यक्रम में भारत के पास प्रतिभाशाली श्रेयस अय्यर के बाद हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं.

दक्षिण अफ्रीका पर दबाव

दक्षिण अफ्रीका की टीम में काफी नये खिलाड़ी मौजूद हैं जो पिछले मैच में घरेलू टीम के खिलाड़ियों को रोकने में असमर्थ रहे. मोहाली में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के पास कोहली की बल्लेबाजी का भी कोई जवाब नहीं था और अब यह अंतिम मैच ऐसे मैदान पर हो रहा है जिससे भारतीय कप्तान भली भांति वाकिफ हैं और वह यहां एक और बेहतरीन पारी खेलना चाहेंगे. दक्षिण अफ्रीका के नये कप्तान क्विंटन डिकॉक को फिर से बल्ले से जिम्मेदारी उठानी होगी और वे डेविड मिलर और रीजा हेंड्रिक्स से सहयोग की उम्मीद लगाये होंगे.

img

ऋषभ पंत की टीम इंडिया में जगह पर खतरा मंडरा रहा है. (AP Photo)

रोहित खेलना चाहेंगे बड़ी पारी

कोहली से पहले उप कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन को कागिसो रबाडा की अगुआई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना होगा और ये दोनों सलामी बल्लेबाज मैदान के आकार का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. रोहित मोहाली में शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके तो वह इस मौके को हाथ से निकलने नहीं देना चाहेंगे.

भारत के गेंदबाजों ने किया है कमाल

भारतीय टीम प्रबंधन हालांकि इस बात से संतुष्ट है कि तेज गेंदबाज जैसे दीपक चाहर और नवदीप सैनी ने नियमित जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया. इन्हें भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वर्षों का अनुभव नहीं हो लेकिन वाशिंगटन सुंदर, चाहर और सैनी ने दिखा दिया कि वे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को चुनौती दे सकते हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कृणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी.

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डीकॉक (कप्तान), रासी वान डर दुसेन (उप-कप्तान), टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्टुइन, बेयुरान हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्त्‍जे, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जॉन-जॉन स्मट्स.

3rd T20I: विराट कोहली के गढ़ में टीम इंडिया पर मंडरा रहा हार का खतरा!

शिखर धवन ने काटी विराट कोहली की बात, टीम इंडिया के बारे में दिया ये बयान

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD