INDvsBAN: दूसरा टी-20 आज, बांग्लादेश के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका

Newsview

Newsview

Author 2019-11-07 14:23:02

img

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराकर 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है. हालांकि, बांग्लादेश की इस बढ़त से भारत को कोई खास नुकसान होता नहीं दिखाई दे रहा है. टीम इंडिया, बांग्लादेश टीम से हर क्षेत्र में काफी मजबूत है. लेकिन रोहित शर्मा इस बात को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया भी बांग्लादेश से सतर्क हो गई है और वे आज कुछ अलग तैयारियों के साथ मैदान में उतरेंगे. वहीं दूसरी ओर, पहले मैच में ही जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं और वे राजकोट टी20 में भी भारत को हराने के लिए जी-जान लगा देंगे.

दिल्ली में मेहमान टीम की गेंदबाजी आक्रामक रही थी। कप्तान महमूदुल्लाह ने अपने आठ गेंदबाजों को आजमाया था। भारतीय गेंदबाजों और फील्डरों ने सबसे अधिक निराश किया। बांग्लादेश टीम अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकती है। ऐसे में भारत को सावधान रहना होगा।

रोहित बनाएंगे ये रिकॉर्ड
विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी संभाल रहे रोहित इस प्रारूप में 100 मैचों का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। दोनों टीमों के लिए राजकोट में मुकाबला महत्वपूर्ण होगा। 

बांग्लादेश रचना चाहेगी इतिहास
घरेलू बोर्ड के साथ विवादों में घिरी बांग्लादेश टीम भारत को उसी के घर में पहली बार टी-20 सीरीज में हराकर इतिहास बनाने उतरेगी। दूसरी ओर, रोहित अपनी कप्तानी में भारत को हार से बचाकर 1-1 से बराबरी दिलाने का प्रयास करेंगे।

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर
राजकोट में अब तक 2 टी-20 मैच खेले गए, 2 मैच भारत ने खेले, एक जीता, एक हारा
युवराज सिंह ने यहां 77 रन नाबाद सर्वाधिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में बनाए थे
3 विकेट 26 रन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में आर विनय कुमार ने लिए थे

कुछ ऐसी है राजकोट की पिच
राजकोट की पिच बल्लेबाजों की मददगार है। तेज गेंदबाजों को भी यहां फायदा मिल सकता है। रोहित शर्मा ने कहा, ”पिच अच्छी दिखती है। राजकोट हमेशा ही बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच रही है और इससे गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद मिलती है। यह अच्छी पिच होगी।”

ऐसा रहेगा आज मौसम का मिजाज
मैच पर चक्रवात ‘महा’ का खतरा है। मैच के दिन बारिश की संभावना बताई जा रही है। बुधवार की शाम को शहर में गरज के साथ तेज बारिश हुई। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम का विकेट हालांकि कवर से ढका हुआ है। 

कुछ इस तरह हो सकता है दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) , क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश का संभावित प्लेइंग XI: लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम,
शाइफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमिन हुसैन।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD