INDvsBAN: राजकोट टी-20 में चक्रवात 'महा' का खतरा, जानें मौसम का हाल

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-11-07 11:02:13

img

India vs Bangladesh, 2nd T20I at Rajkot: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज (7 नवंबर) को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच पर चक्रवात 'महा' का खतरा मंडरा रहा है। चक्रवात 'महा' के मैच दिन ही गुजरात के तट से टकराने की संभावना है, जिससे राज्य में भारी बारिश हो सकती है। अगर तेज बारिश होती है, तो दूसरा टी-20 मुकाबला नहीं हो पाएगा। 

बुधवार की शाम को शहर में गरज के साथ तेज बारिश हुई। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम का विकेट हालांकि कवर से ढका हुआ है। हालांकि, ताजा जानकारी के मुताबिक, अरब सागर में उठा अति गंभीर तूफान 'महा' कुछ और कमजोर पड़ कर अब मात्र गंभीर श्रेणी के तूफान के तौर पर गुजरात की ओर बढ़ रहा है। लेकिन मैच के दिन बारिश की संभावना जताई जा रही है। 

शहर के बाहरी हिस्से में स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शाम सात बजे से मैच शुरू होने का कार्यक्रम है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा था कि इस चक्रवातीय तूफान के कारण राजकोट सहित गुजरात के अधिकांश जिलों में छह और सात नवंबर को हल्की से लेकर औसत बारिश होने की संभावना है।

img

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने भी मौसम की भविष्यवाणी पर नजर रखी हुई है। एससीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''हम मैच की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं लेकिन साथ ही मौसम पर भी नजर रखे हुए हैं। सात तारीख की सुबह बारिश होने की संभावना है, लेकिन मैच शाम को है।''

मंगलवार सुबह शहर में धूप खिली हुई थी, लेकिन बुधवार को बारिश हुई है। दोनों टीमों ने राजकोट के मैदान पर बुधवार को अभ्यास भी किया। बता दें कि     दिल्ली में वायु प्रदूषण के बावजूद पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दोनों टीमों का आभार जताया था। बांग्लादेश ने भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD