INDvsBAN: हार के बाद कोई दबाव नहीं, वापसी करेंगे- युजवेंद्र चहल

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-11-06 15:43:10

img

India vs Bangladesh, 2nd T20I at Rajkot: भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने राजकोट में होने वाले दूसरे टी-20 मैच से पहले कहा है कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच की हार से निराश नहीं है और वह मजबूती के साथ दूसरे मैच में वापसी करेगी। चहल ने कहा,“ पहला मैच हारने के बावजूद टीम के उत्साह में कोई कमी नहीं है और हम दूसरे मैच में शानदार वापसी करेंगे। यह पहला मौका नहीं है, जब हम किसी सीरीज का पहला मैच हारे हैं। हमने कई सीरीज में पहला मैच हारने के बावजूद वापसी करते हुए सीरीज को जीता है।”

भारत और बांग्लादेश तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही हैं,जिसके पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को मात दे 1-0 की बढ़त ले ली है। चहल ने कहा है कि पहले मैच में मिली हार के बाद प्रबंधन की तरफ से कोई दबाव नहीं है। 

लेग स्पिनर ने कहा,“ टीम पर कोई दबाव नहीं है। यह तीन मैच की सीरीज है। यह कोई नॉकआउट टूर्नामेंट नहीं है। यह द्विपक्षीय सीरीज है और हम वापसी करने का दम रखते हैं। बांग्लादेश ने निश्चित रूप से पहला मैच अच्छा खेला था और हमसे बेहतर साबित हुए थे। लेकिन दूसरे मैच में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी और बराबरी हासिल करेगी।”

उन्होंने मेहमान टीम की तारीफ करते हुए कहा,“ बांग्लादेश ने दिल्ली में पहले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया था। पहले खेलते हुए विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था और बांग्लादेश ने दूसरी पारी में अपने विकेट बचाकर रखे थे जिसका उसे फायदा मिला था।”

उन्होंने कहा, “उस दिन वह हमसे अच्छा खेले थे। हम जानते हैं कि हम उनसे बेहतर टीम हैं लेकिन बीते कुछ मैच देखे जाएं तो बांग्लादेश ने हमें हमेशा चुनौती दी है। मुशफिकुर रहीम खासकर अच्छा खेल थे। दो मैच बचे हैं और हम एक मैच से पीछे हैं। हम अपने ऊपर विश्वास रखते हैं इसलिए हमारे ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं है। हमें लगता है कि हम वापसी करेंगे।”

चहल ने साथ ही कहा कि टीम पिछले मैच की निराशा को पीछे छोड़ चुकी है और वह नए मनोबल के साथ राजकोट में जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। चहल ने दिल्ली में अपने पहले तीन ओवर में मात्र 11 रन दिए थे, लेकिन उनके चौथे ओवर में 13 रन गए थे जिसने मैच का रुख बांग्लादेश की ओर कर दिया था। बांग्लादेश ने इसके बाद 19वें ओवर में 18 रन बटोरकर जीत की ओर कदम बढ़ा दिया था।

चहल ने कहा कि टीम की गेंदबाजी अच्छी रही थी, लेकिन दिल्ली में जो गलतियां हुई थीं उन्हें राजकोट में नहीं दोहराया जाएगा। बांग्लादेश को आखिरी दो ओवर में 22 रन चाहिए थे, जिसमें 19वें ओवर में 18 रन गये और आखिरी बोवर की पहली तीन गेंदों पर मैच समाप्त हो गया।

बांग्लादेश शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बिना खेल रहा है, लेकिन चहल का मानना है कि तब भी उनकी टीम आत्मविश्वास से भरी है। उन्होंने कहा, “हमारे गेंदबाजों ने सभी ने आईपीएल मैच खेले हैं इसलिए उनके पास पर्याप्त अनुभव है। मैं बस उनसे कुछ ज्यादा टी-20 मैच खेले हैं। मैं सिर्फ चार ओवर डालूंगा और बाकी के 16 दूसरे गेंदबाजों को करने हैं। इसलिए अगर पूरी टीम अच्छी गेंदबाजी करती है तो हम जीतेंगे। यह सिर्फ एक गेंदबाज की बात नहीं है।”

दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच सात नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा। 

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD