INDvsBAN: पहले मैच के संभावित टीम, रिकॉर्ड और रोहित का फिर से कमाल

Piyush news

Piyush news

Author 2019-11-01 18:08:37

दोस्तों भारतीय टीम एयर बांग्लादेश टीम के बीच पहला टी20 मैच 3 नवंबर को दिल्ली में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा और तीसरा टी20 मैच नागपुर में खेला जाएगा। दोनों टीमों पूरी तैयारी के साथ मैदान उतारेगी.

आमने-सामने का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 8 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं, जिसमें सभी मैच भारतीय टीम ने जीते हैं. भारत का बांग्लादेश के खिलाफ 100% जीत का रिकॉर्ड है. बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ आज तक कोई भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं जीत पाई है.

imgThird party image reference

टी 20 में भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 की बात की जाए तो रोहित शर्मा इस टीम से खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित ने इस टीम के खिलाफ अब तक खेले 8 मैचों में 44.5 की बेहतरीन औसत के साथ 356 रन बनाए हैं। उन्होंने इन 8 मैचों में से 4 बार अर्धशतक लगाया है। रोहित का बेस्ट स्कोर इस टीम के खिलाफ टी20 मैच में 89 रन रहा है।

imgThird party image reference

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 28 चौके व 15 छक्के जड़े हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर शिखर धवन हैं जिन्होंने 7 मैचों में 26.57 की औसत से 186 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने 4 मैचों में 64.50 की औसत से 129 रन बनाए हैं

भारत की टी-20 टीम :

imgThird party image reference

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल

पोस्ट पसंद आये तो फॉलो करे, और अपने विचार कमेंट बॉक्स मे दे

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD