INDvsSA- भारतीय टीम गंवा सकती है दूसरा T20, ये हैं तीन प्रमुख कारण

Super india

Super india

Author 2019-09-18 01:56:57

दोस्तों, एक बार फिर आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली में आज भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा।

imgThird party image reference

जैसा कि आपको मालूम है इस सीरीज का पहला मुकाबला जो धर्मशाला में खेला जाना था, बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इस प्रकार दोनों ही टीमें दूसरा मुकाबला जीतने का भरसक प्रयत्न करेंगी। भारतीय टीम का पक्ष इस मुकाबले में कमजोर नजर आ रहा है, जिसके प्रमुख तीन कारण इस प्रकार से हैं।

imgThird party image reference

1- भारतीय टीम की बल्लेबाजी का आधार ऊपरी क्रम के तीन प्रमुख बल्लेबाज हैं‌। भारतीय टीम का मध्यक्रम महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में पहले की अपेक्षा कमजोर नजर आ रहा है।

2- भारत इस सीरीज में युवा गेंदबाजों के सहारे खेल रहा है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार में से कोई भी गेंदबाज इस सीरीज में शामिल नहीं है।

3- रोहित धवन और विराट के अलावा भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है। इस प्रकार टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी है। साथ ही साथ डेविड मिलर और हेंड्रिक्स जैसे दिग्गज आईपीएल में पंजाब की तरफ से खेलते रहे हैं। इस कारण उन्हें यहां के माहौल के संबंध में काफी जानकारी है।

imgThird party image reference

एक अन्य कारण यह भी हो सकता है कि भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलकर वेस्टइंडीज से वापस आई है और जिसके तुरंत बाद उसे यहां T20 सीरीज खेलनी है। इस प्रकार अचानक शैली बदलना भी भारतीय टीम के लिए घातक साबित हो सकता है।

imgThird party image reference

उपरोक्त कारणों से ऐसा लगता है कि भारतीय टीम आज का मुकाबला हार सकती है, परंतु हम यही उम्मीद करते हैं कि हमारी भारतीय टीम आने वाले सभी मुकाबले जीतकर इतिहास रचे।

दोस्तों, इस संबंध में आपकी क्या राय है ? कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें और हमारी इस पोस्ट को लाइक करना न भूलें।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD