INDvsSA: मयंक अग्रवाल को लक्ष्मण ने बताया सहवाग की तरह निडर

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-08 00:40:55

img

India vs South Africa, Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा है कि 28 साल का यह बल्लेबाज अपने पसंदीदा वीरेंद्र सहवाग की तरह निडर होकर खेलता है। भारत ने पहला टेस्ट मैच 203 रनों से जीता। इस मैच में मयंक ने 215 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी की मदद से भारत पहली पारी सात विकेट पर 502 रनों पर घोषित करने में सफल रहा था।

लक्ष्मण ने अधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स के एक कार्यक्रम में कहा, “अग्रवाल सॉलिड बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस मैच को घरेलू मैच की तरह लिया। खिलाड़ी आमतौर पर इंटरनेशनल मैचों में अलग तरीके से खेलते हैं लेकिन मयंक ने अपना स्टाइल बरकरार रखा है। वह मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं और अपने रोल मॉडल सहवाग की तरह निडर होकर खेलते हैं। ”

मयंक भारत के चौथे ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने पहले शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया है। उनके अलावा यह कारनामा दिलीप सारदेसाई, विनोद काम्बली और करुण नायर ही कर सके हैं।

दूसरी तरफ पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले टेस्ट दौरे में दो अर्धशतक जमाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाले अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में दोहरा शतक (215) बनाने से राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की कर दी है। 

हरभजन ने कहा, ''वे भले ही देर से राष्ट्रीय टीम में आएं, लेकिन उन्हें खेल की इतनी अधिक जानकारी और अनुभव होता है कि वे अपने मौके के महत्व को समझते हैं।'' 

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD