INDvsSA: रोहित के आउट होते ही विराट ने किया दरवाजा बंद, जानें वजह!

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-10-04 05:07:00

  1. img

रोहित जब आउट होकर ड्रेसिंग रूम लौटे, तो कप्तान विराट कोहली दरवाजे पर ही खड़े थे। ड्रेसिंग रूम के दरवाजे पर खड़े कोहली ने रोहित की पीठ थपथपाई और फिर उनके अंदर जाने के बाद दरवाजा बंद किया

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में चल रहा है। जिसमे हिटमैन रोहित शर्मा की पारी एक बार फिर चर्चित बन गई, रोहित को पहली बार टेस्ट मैच में ओपनिंग डेब्यू करने का मौका मिला था, उसको भरपूर निभाया। टीम इंडिया के क्रिकेट फेंन को उम्मीद थी कि टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा की डबल सेंचुरी देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

यह भी पढ़े: INDvSA 1st Test, LIVE: मयंक ने अपने पहले टेस्ट शतक को इस अंदाज में किया सेलिब्रेट, देखिये वीडियो

पहली बार टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे रोहित 176 रन बनाकर आउट हुए। भारत की टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी हैं। रोहित जब आउट होकर ड्रेसिंग रूम लौटे, तो कप्तान विराट कोहली दरवाजे पर ही खड़े थे। ड्रेसिंग रूम के दरवाजे पर खड़े कोहली ने रोहित की पीठ थपथपाई और फिर उनके अंदर जाने के बाद दरवाजा बंद किया। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कप्तान विराट इस पारी को लेकर कितना खुश हुए है। विराट दरवाजे पर खड़े होकर ही रोहित का इंतजार कर रहे थे।

img

विशाखापट्टनम रोहित ने इस मैच में 244 गेंद पर 23 चौके और 6 छक्के की ताबड़तोड़ पारी खेलकर 176 रन बना डाले और साथ दे रहे थे मयंक अग्रवाल, मयंक ने 215 की बेहतरीन पारी खेल टीम इंडिया को ओर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया । टेस्ट क्रिकेट में ये रोहित का चौथा शतक था। हालांकि रोहित अपने बेस्ट स्कोर से दो रनों से चूक गए। रोहित का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 177 रनों का है, जो उन्होंने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में बनाया था। ये रोहित के करियर का पहला टेस्ट मैच भी था।

रोहित-मयंक की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 317 रनों की साझेदारी की, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी है। पहले विकेट से लिए 317 रन जोड़े। टीम इंडिया ने 507 रनों पर साथ विकेट खोकर पारी घोसित कर दी, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम 35 रनो पर 3 विकेट खो चुकी है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD