INDvsSA: रोहित -मयंक की ओपनिंग जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए किया कमाल

Samachar Nama

Samachar Nama

Author 2019-10-03 16:28:53

img

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) पहले टेस्ट मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी काफी हिट साबित हुई है।दोनों खिलाड़ियों के लिए पहले विकेट के लिए 317 रनों की बड़ी साझेदारी हुई है। रोहित शर्मा 176 रन बनाकर आउट हुए । रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के बीच हुई इस तिहरी शतकीय साझेदारी ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।

img पहला रिकॉर्ड – ओपनिंग जोड़ी ने दोनों देशों के बीच हुए सभी टेस्ट में सर्वाधिक रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड भी कायम किया है । इसे पहले 1996 गैरी कर्स्टन और एंड्रयू हडसन ने पहले विकेट के लिए भारत के खिलाफ 236 की पारी खेली थी। img दूसरा रिकॉर्ड- मयंक अग्रवाल और रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने वाली दुनिया की पहली ओपनिंग जोड़ी बन गई है।तीसरा रिकॉर्ड – रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तिहरी शतकीय साझेदारी करने वाली पहली भारतीय ओपनिंग जोड़ी बन गई है। img चौथा रिकॉर्ड – यह तीसरा अवसर है जब भारतीय ओपनरों ने 300 से ज्यादा रन की साझेदार की है। पांचवां रिकॉर्ड -मयंक अग्रवाल और रोहित की साझेदारी बहुत ही अहम है यह जोड़ी घरेलू जमीन पर अपनी पहली पारी शतक लगाने वाली भारतीय जोड़ी बन गई है।

img छठवा रिकॉर्ड – अफ्रीका के खिलाफ यह भारत की सर्वाधिक ओपनिंग साझेदारी है। इससे पहले साल 2004 में कानुपर टेस्ट सहवाग और गंभीर के बीच218 रनों की बड़ी साझेदारी देखने को मिली थी। बता दें कि  मुकाबले में टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ का फैसला लिया  और मुकाबले में टीम इंडिया ने  अपन दोनों ओपनर के  दम पर मजबूत शुरुआत की।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी काफी हिट साबित हुई है।दोनों खिलाड़ियों के लिए पहले विकेट के लिए 317 रनों की बड़ी साझेदारी हुई है। रोहित शर्मा 176 रन बनाकर आउट हुए ।रोहित और मयंक की जोड़ी अफ्रीका के खिलाफ तिहरी साझेदारी करने वाली भारत की पहली ओपनिंग जोड़ी है। पहला टेस्ट विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है।INDvsSA: रोहित -मयंक की ओपनिंग जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए किया कमाल
READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN