INDvsSA: 1st टेस्ट मैच चौथा दिन, भारतीय टीम को मिली 71 रनों की बढ़त

Sports Jagat

Sports Jagat

Author 2019-10-05 15:57:42

आप लोगो का एक बार फिर स्वगत है आपके अपने ही ब्लॉग चेनल स्पोर्ट्स जगत में अगर आप को यह आर्टिकल पसंद आती हैं तो लाइक शेयर जरूर करना और स्पोर्ट्स जगत को फॉलो करना न भूलना.

imgThird party image reference

मेजबान भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में तीन टेस्ट मैचों के सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है, भारतीय टीम ने चौथे दिन साउथ अफ्रीकी टीम पर 71 रनों की बढ़त बना ली. साउथ अफ्रीका की पूरी टीम चौथे दिन अपने पहली पारी में 431 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. भारतीय टीम ने अपने पहली पारी में 7 विकिट पर 502 रन बनाए थे.

imgThird party image reference

साउथ अफ्रीकी टीम की और से नोवा विकिट केशव महाराज का गिरा, जिनका विकिट अश्विन ने लिया, केसव महाराज रविचंद्रन अश्विन के ओवर में मयंक को कैच दे बैठे, इसके बाद क्रीज पर सेनुरन मुथुस्वामी ओर रबाडा ने तेज पारी खेली, और दोनों ने मिलकर अपने टीम के लिए आखिरी विकिट पर 35 रन की साझेदारी की, साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से आखिरी विकिट पर सेनुरन मुथुस्वामी ने आक्रामक 33 रन बनाकर नाबाद रहे. रबाडा का विकिट अष्विन ने (LBW) कर लिया.

imgThird party image reference

साउथ अफ्रीका टीम के 10 विकिट ऐसे घिरे,

साउथ अफ्रीका टीम का पहले तीन विकिट पहले ही दिन गिर गया था, भारत की ओर से अश्विन ने पहला विकिट लिया, अश्विन ने एडेन मार्करम को 5 रन के स्कोर पर बोल्ड किया. वही दूसरी विकिट भी रविचंद्रन अश्विन ने ही ली, रविचंद्रन अश्विन ने डि ब्रुईन को 4 रन के छोटे स्कोर पर साहा के हाथों कैच आउट किया. इसके बाद तीसरी विकिट रवींद्र जडेजा ने ली, रवींद्र जडेजा ने डेन पीट को शून्य रन पर बोल्ड आउट किया, चौथा विकिट टेम्ब बाबूमा का गिरा वे (18) रन बनाकर इशांत शर्मा के शिकार बने, पाचवा विकिट डुप्लेसी का गिरा, डुप्लेसी (55) रन पर रविचंद्रन अश्विन के ओवर में पुजारा के हाथो कैच आउट हुऐ, छटा विकिट रविन्द्र जडेजा ने लिया, जडेजा ने एल्गर को पुजारा के हाथों कैच करा के आउट किया. साउथ अफ्रीका टीम का सातवाँ विकिट डिकॉक का गिरा वे रविचंद्रन अश्विन के ओवर में बोल्ड ऑउट हुए, आठवां विकिट फिलेंडर का गिरा इन्हें भी रविचंद्रन अश्विन बोल्ड आउट किया , टीम का नोवा विकिट केशव महाराज का गिरा, वे 9 रन बनकर रविचंद्रन अश्विन के ओवर में मयंक के हाथों कैच ऑउट हुए. आख़िरी विकिट भी रविचंद्रन अश्विन ने लिया, अश्विन ने राबाडा को LBW कर आउट किया.

रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में सात विकिट लिए, रविन्द्र जडेजा ने दो और इशांत शर्मा एक विकिट लिए

भारत की पहली पारी : 502 /7 (136.0 ओवर) पारी घोषित

साउथ अफ्रीका की पहली पारी : 431/10 (ऑल आउट)

भारत की दूसरी पारी : 82/1 (पारी जारी)


दोस्तो यह आर्टिकल कैसी लगी कॉमेंट कर बताए, और इस तरह के खेल जगत से जुडी खबरें हिंदी में पढने के लिए [S-P-O-R-T-S J-A-G-A-T] को फॉलो करे |

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD