INDvsSA: 1st टेस्ट मैच दूसरा दिन, मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक

Sports Jagat

Sports Jagat

Author 2019-10-04 09:08:07

नमस्कार दोस्तो आप लोगो का एक बार फिर स्वगत है आपके अपने ही ब्लॉग चेनल स्पोर्ट्स जगत में अगर आप को यह आर्टिकल पसंद आती हैं तो लाइक शेयर जरूर करना और स्पोर्ट्स जगत को फॉलो करना न भूलना.

imgCopyright Holder : Sports Jagat

मेजबान भारत की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शानदार खेलते हुए, मैच के दूसरे दिन 7 विकिट पर 502 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की. और फिर भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के जल्दी - जल्दी तीन विकिट भी गिरा दी. साउथ अफ्रीकी टीम दूसरे दिन के खेल के बाद भारत से 463 रन पीछे चल रही है. और साउथ अफ्रीका के पास केवल साथ विकिट बची है.

पहली पारी में चाल ओपनरो का जादू

imgThird party image reference

भारतीय टीम की और से पहली पारी में ओपनर रोहित शर्मा अपना शतक जड़ते हुए, (176) रन की पारी खेली. वही उनके साथी ओपनर मयंक अग्रवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाया, मयंक अग्रवाल ने अपने पारी में कुल 215 रन बनाए. इन दोनों ओपनरों ने भारत की तरफ से पहले विकिट के लिए 317 रन की रेकॉर्ड साझेदारी की, साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकिट के लिए अभी तक का सबसे बड़ी साझेदारी का भारतीय विश्व कृतिमान है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, और पहले दिन बिना कोई विकिट खोए 202 रन बनाए. भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन यानी गुरुवार को अपने स्कोरबोर्ड 300 रन और जोड़ने में कामयाब रही.

भारतीय टीम की ओर से पहला विकिट रोहित शर्मा का गिरा, रोहित शर्मा स्पिनर केशव महाराज के ओवर में स्टंप आउट हुए. आउट होने से पहले रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल के साथ 317 रन की साझेदारी कर चुके थे.

मयंक अग्रवाल का शानदार दोहरा शतक

imgThird party image reference

मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने शतक को दोहरे शतक में बदल दिया, मयंक अग्रवाल का यह टेस्ट मैच में पहला शतक है. मयंक अग्रवाल का यह घर यानी भारत मे पहला शतक है. ओर मयंक अग्रवाल घर पर खेले गए पहले ही टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए.

मयंक अग्रवाल ने अपने इस पारी में 23 चौके और 6 शानदार छक्के लागए. मयंक ने इस पारी में 371 बॉल खेली.

भारतीय गेंदबाजों का शानदार शुरुआत

जहाँ भारतीय बल्लेबाजो ने शानदार खेलते हुए 502 रन बनए, वही भारत के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीकी टीम के तीन विकिट पहले ही दीििनन में गिरा दी, भारत की ओर से अश्विन ने पहला विकिट लिया, अश्विन ने एडेन मार्करम को 5 रन के स्कोर पर बोल्ड किया. वही दूसरी विकिट भी रविचंद्रन अश्विन ने ही ली, रविचंद्रन अश्विन ने डि ब्रुईन को 4 रन के छोटे स्कोर पर साहा के हाथों कैच आउट किया. इसके बाद तीसरी विकिट रवींद्र जडेजा ने ली, रवींद्र जडेजा ने डेन पीट को शून्य रन पर

बोल्ड आउट किया. साउथ अफ्रीका के तरफ से अभी क्रीज पर डीन एल्गर और तेम्बा बावूमा मौजूद है,


भारत की पहली पारी : 502 /7 (136.0 ओवर) पारी घोषित

साउथ अफ्रीका की पहली पारी : 39 /3 (20.0 ओवर) पारी जारी है



दोस्तो यह आर्टिकल कैसी लगी कॉमेंट कर बताए, और इस तरह के खेल जगत से जुडी खबरें हिंदी में पढने के लिए [S-P-O-R-T-S J-A-G-A-T] को फॉलो करे |

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD