INDvsSA, 1st T20: जानिए, कैसा रहेगा आज धर्मशाला का मौसम

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-15 13:00:23

img

India vs South Africa, 1st T20 at Dharamshala: भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 3-0 से जीता था और ऊंचे आत्मविश्वास के साथ वह अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी इसी कामयाबी को दोहराना चाहेगी। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन आज के इस मैच में बारिश विलन बन सकती है।

पिछली बार दोनों टीमें टी-20 में 2018 में आमने-सामने हुईं थीं, जहां भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। इस मैच में हालांकि बारिश का साया भी मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने बुधवार को ही इस बात की जानकारी दे दी थी अगले कुछ दिनों तक यहां बारिश हो सकती है। 

धर्मशाला की विकेट तेज गेंदबाजों के मुफीद मानी जाती है और अगर बारिश होती है और ज्यादा देर तक कवर्स पिच पर रहते हैं तो तेज गेंदबाज और खतरनाक हो सकते हैं। मैच से एक दिन पहले बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से धर्मशाला के इस मैदान की तस्वीर भी शेयर की है। मैदान के ऊपर काले बादल छाए हुए थे।

मौसम विभाग की माने तो मैच के दिन भी तेज बारिश होने का आशंका है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगले पांच दिन तक कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। मैच के दौरान ओस भी परेशान करेगी। पिच को कवर करके रखा गया है और उम्मीद है कि कवर्स जल्दी हटाए भी नहीं जाएंगे।

img

रविवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहने की उम्मीद है। वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। पूरा दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है, साथ ही बारिश भी होगी।

img

धर्मशाला में शनिवार दोपहर को भी बारिश हुई थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम अभ्‍यास करके वापस होटल के लिए निकल गई। जब भारतीय टीम स्‍टेडियम पहुंची तो बारिश शुरू हो गई। टीम इंडिया के ओपनिंग बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने करीब 10 मिनट नेट पर बैटिंग प्रैक्टिस की और बारिश होने पर वह वापस चले गए। इसके बाद टीम इंडिया ने मौसम की वजह से ही इंडोर नेट प्रैक्टिस ही की।

बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-2० से अपने अभियान की शुरुआत करेगी जहां सभी की निगाहें दीपक चाहर, नवदीप सैनी और खलील अहमद जैसे युवा चेहरों के प्रदर्शन पर लगी होंगी। फटाफट प्रारूप में इस बार भारतीय चयनकर्ताओं ने कई नए चेहरों को मौका दिया है, जिसके पीछे लक्ष्य अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप से पहले युवा और प्रतिभाशाली नए चेहरों को तलाशना है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN