INDvsSA 2ND Test : पुणे टेस्ट में भारत पारी से जीत की दहलीज पर

Webdunia

Webdunia

Author 2019-10-13 16:43:16

img

पुणे। भारतीय गेंदबाजों ने फालोऑन खेल रही दक्षिण अफ्रीका टीम के शीर्षक्रम की बखिया उधेड़ते हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक उसके 4 विकेट 74 रन पर निकाल दिए। दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 252 रन पीछे है।

डीन एल्गर ने 72 गेंद में 48 रन बनाकर अकेले किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें पवेलियन भेजा। अश्विन 8 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट ले चुके हैं। पहली पारी में विकेट नहीं ले सके ईशांत शर्मा ने दूसरी ही गेंद पर एडेन मार्कराम (0) को पवेलियन भेजा।

दूसरे छोर पर खड़े एल्गर से लंबी बातचीत के बाद मार्कराम ने रिव्यू नहीं लिया। हालांकि टीवी रिप्ले से जाहिर था कि गेंद लेग स्टम्प के बाहर से जा रही थी। पहली पारी में भी शानदार कैच लपकने वाले विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने थ्यूनिस डि ब्रून का एक और दर्शनीय कैच लपका।

एल्गर और कप्तान फाफ डु प्लेसी (54 गेंद में पांच रन) ने 49 रन जोड़े। डु प्लेसी को अश्विन ने ऑफ ब्रेक पर आउट किया, वहीं एल्गर ने मिडऑफ पर खड़े उमेश यादव को कैच थमाया।

भारत ने पहली पारी में 5 विकेट पर 601 रन (घोषित) बनाए थे। इससे पहले तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट पर 36 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन की समाप्ति तक अपने बाकी 7 विकेट भी खो दिए।

उसने पहली पारी में 275 रन बनाए। केशव महाराज (72) और वर्नोन फिलैंडर (44*) के बीच 9वें विकेट के लिए 109 रन की शतकीय साझेदारी की। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट झटके, जबकि पेसर उमेश यादव को 3 विकेट मिले।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN