INDvsSA,3rd test, Day-3, LIVE: भारत को मिली छठी सफलता, दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ाई

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-10-21 14:03:08

  1. img

छठा विकेट भी जडेजा को मिला।

डेस्क। रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के तीसरे दिन भी भारतीय गेंदबाजों का दबदबा कायम है। भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों को पेवेलियन भेज दिया।

तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही उमेश यादव ने अफ़्रीकी कप्तान फ़ाफ डू प्लेसी को क्लीन बोल्ड कर तगड़ा झटका दे दिया है। इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर ज़ूबैर हमज़ा को रविंद्र जडेजा ने पेवेलियन की रह दिखा दी।

ज़ूबैर हमज़ा 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जडेजा ने तीसरे टेस्ट में यह पहला शिकार किया। गुड लेंथ पर डाली हुई टप्पा खाकर अन्दर की ओर आती हुई गेंद को हमज़ा समझ नहीं पाए और उसे जगह बनाकर मिड ऑफ की दिशा में खेलने के लिए बल्ला घुमाया, लेकिन गेंद बल्ले पर नही आई और सीधी जाकर स्टंप पर लगी।

इसके बाद भारत को पांचवी सफलता शाहबाज नदीम ने दिलाई। नदीम ने अपने टेस्ट करियर का पहला शिकार करते हुए टेम्बा बवुमा 32 रन पर आउट कर दिया।

ऑफ स्पिन गेंद टप्पा खाकर बाहर की ओर गई और बवुमा उसे आगे आकर खेलने गए, लेकिन गेंद बल्ले पर नही आई और सीधी कीपर के हाथ में गई। बवुमा अपने आप को वापस क्रीज़ में नही ले जा पाए और साहा ने बिना समय गवाएं स्टंप कर दिया।

छठा विकेट भी जडेजा को मिला। जडेजा का यह दूसरा शिकार है। जडेजा ने हेनरिक क्लासेन को 6 रन पर ही पेवेलियन भेज दिया। ऑफ स्टंप पर डाली हुई बॉल टर्न होकर बाहर की ओर गई और बल्लेबाज़ उसे डिफेंड करने गए, लेकिन गेंद बल्ले पर नही आई और सीधी स्टंप पर जा लगी।

अभी तक हुए दो दिनों के खेल पूरी तरह से भारत की ओर रहा है। जहाँ विराट एंड कम्पनी ने दूसरे दिन के दूसरे सेशन में 497 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दिया था। जवाब में बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़्रीकी टीम टीम ने 9 रन बनाकर दो विकेट गवां दिया था। कल ख़राब लाइट के कारण मैच को दूसरे सेशन के अंत तक खेल रोक दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर फिलहाल 35.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन है, जॉर्ज लिंडे 10 और डेन पिडट 22 रन बनाकर खेल रहे है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म हाउस अजमेर रोड, जयपुर में 9314188188

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD