INvsSA 2nd Test Live: साउथ अफ्रीका के 7 विकेट गिरे, जीत की ओर टीम इंडिया

Dastak Times

Dastak Times

Author 2019-10-13 17:25:14

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच जारी है। इस मुकाबले का आज चौथा दिन और साउथ अफ्रीका को दूसरी बार बल्लेबाजी करने उतरना है, क्योंकि भारत ने फॉलोआन ले लिया है। टीम इंडिया के पास फिलहाल 326 रन की बढ़त है। फॉलोआन के बाद दूसरी पारी में खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने खबर लिखे जाने 49 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं।img

शमी का पहला शिकार बने मुथुसामी

मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में अपना शिकार सेन्युरन मुथुसामी को बनाया जो 44 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। मुथुसामी का कैच रोहित शर्मा ने पकड़ा जो कि आसान नहीं था। इस तरह दक्षिण अफ्रीका को सातवां झटका लगा।

डिकॉक और बवूमा बने जडेजा के शिकार

साउथ अफ्रीका की एक और बड़ी उम्मीद को रवींद्र जडेजा ने चलता किया। जडेजा ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इस तरह मेहमान टीम को पांचवां झटका लगा। छठा विकेट भी भारत के लिए जडेजा ने झटका, जब उन्होंने तेंबा बवूमा को अजिंक्य रहाणे के हाथों 38 रन पर आउट कराया।

एल्गर को अश्विन ने फंसाया

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 48 रन पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन आर अश्विन ने उनको एक फ्लाइट डिलीवरी से फंसाया और उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया। एल्गर 72 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 48 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान डुप्लेसी आउट

कप्तान फाफ डुप्लेसी के रूप में साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका लगा। डुप्लेसी संभलकर खेल रहे थे, लेकिन तीसरी बार वे फिर अश्विन का शिकार बने। 54 गेंदों में 5 रन बनाकर फाफ डुप्लेसी आर अश्विन की गेंद पर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट हुए।

डिब्रॉएन हुए आउट

साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका थ्यूनस डिब्रॉएन के रूप में लगा जो 8 रन बनाकर आउट हो गए। उमेश यादव की ऑन साइड की ओर बाहर निकलती गेंद पर डिब्राएन ने बल्ला चलाया और गेंद एज लगकर रिद्धिमान साहा के दस्तानों में चली गई। साहा ने बायीं ओर डाइव लगाकर कैच पकड़ा।

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी

326 रनों से पिछड़ने के बाद फॉलोआन खेल रही साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरी पारी में पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर पहला झटका लग गया जब इशांत शर्मा ने एडन मार्क्रम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मार्क्रम बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

साउथ अफ्रीका की पहली पारी

601 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 275 रन पर घुटने टेक गई और पहली पारी में ही भारतीय टीम से पिछड़ गई। यही कारण रहा कि लगातार दूसरी बार दक्षिण अफ्रीकाई टीम को बल्लेबाजी करनी पड़ रही है।

भारत ने बनाए थे 601 रन

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और स्कोर बोर्ड पर 601 रन लगा दिए थे। भारत की ओर से कप्तान कोहली ने 254 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि मयंक अग्रवाल ने अपने करियर का लगातार दूसरा शतक ठोका। वहीं, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक बनाकर आउट हुए।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN