IPL के 3 सबसे महंगे कोच, नंबर 1 का वेतन केन विलियमसन से भी ज्यादा

Lifestyle News Store

Lifestyle News Store

Author 2020-01-19 12:09:26

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण मार्च महीने के अंत में या फिर अप्रैल महीने की शुरुआत में शुरू हो सकता है। इस बार आईपीएल में 8 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी। हालांकि टीमें बदली हुई दिखाई देगी। क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को खरीदा गया है। इतना ही नहीं कुछ टीमों के कोच भी बदल दिए गए हैं। आज की पोस्ट में हम आपको आईपीएल के 3 सबसे महंगे कोच के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में

1. रिकी पोंटिंग

imgThird party image reference

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2019 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। आईपीएल 2020 में भी दिल्ली कैपिटल्स से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। टीम के हेड कोच कोई और नहीं बल्कि रिकी पोंटिंग हैं, जो कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके हैं। इनको हर साल 4.5 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है। इनकी सैलरी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी केन विलियमसन से भी ज्यादा है। उनको हर साल 3 करोड रुपए दिए जाते हैं।

2. महेला जयवर्धने

imgThird party image reference

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2019 की विजेता टीम है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा है और वहीं श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने इस टीम के हेड कोच हैं। महेला जयवर्धने को मुंबई इंडियंस की तरफ से हर साल 3.5 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है। इसके अलावा मैच जीतने पर उनको 1 लाख रुपए दिए जाते हैं।

3. गैरी कर्स्टन

imgThird party image reference

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली है और इस टीम ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। इस टीम के हेड कोच कोई और नहीं बल्कि गैरी कर्स्टन है। इस टीम के हेड कोच को हर साल 3.50 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN