IPL के 30 करोड़ रुपए बचाने की तैयारी में BCCI, नहीं दिखेगा कोई फिल्मी सितारा

Punjab Kesari

Punjab Kesari

Author 2019-11-06 16:49:16

Punajbkesari.in 06 Nov. 2019 14:19

img

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट जगत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) बड़े टूर्नामेंट्स में से एक है जिसमें भारत सहित विदेशों के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं। लेकिन अगले साल होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बड़ा कदम उठाने जा रहा है जिसके तरह ओपनिंग सेरेमनी नहीं की जाएगी।

साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही बीसीसीआई करोड़ों रुपए खर्च करता है और बड़े-बड़े फिल्मी सितारों और सिंगरों को बुलाता है। लेकिन क्रिकेट फैंस ओपनिंग सेरेमनी को ज्यादा प्यार नहीं देते जिस कारण बीसीसीआई ने 2020 में होने वाले आईपीएल में सेरेमनी न करवाने पर विचार किया है।

img

पैसों की बर्बादी है आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी

बीसीसीआई के अधिकारी ने इस बारे में कहा कि ओपनिंग सेरेमनी पैसों की बर्बादी है। फैंस इसके प्रति ज्यादा रुचि नहीं रखते। इसी के साथ ही ओपनिंग सेरेमनी में होने वाली परफार्मेंस के बहुत से पैसों की जरुरत होती है और बोर्ड को ये पैसे देने पड़ते हैं।

img

नो-बाॅल से जुड़े इस कदम को बताया महत्वपूर्व

जब अधिकारी से नो-बाॅल से जुड़े निर्णय के बारे में पूछा गया तो बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि पिछले सीजन में कई खिलाड़ी नो बाॅल पर आउट हुए। इसे कम करने के लिए बोर्ड 2020 आईपीएल में अतिरिक्त अंपायर रखा जाएगा जो नो बाॅल पर ध्यान रखेगा।

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा कि ये अजीब लग सकता है लेकिन ये एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे मैच के दौरान ऐसी गलतियां कम होंगी। गौर हो कि आईपीएल 2020 की नीलामी का शेड्यूल आ गया है और 19 दिसम्बर 2019 को कोलकाता में नीलामी शुरु होगी।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD