IPL चीयरलीडर्स द्वारा लीक किए गए 5 डार्क सीक्रेट्स

EXPERT PORTAL

EXPERT PORTAL

Author 2019-10-14 11:39:05

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया भर में सबसे ज्यादा मनाया जाने वाला टी 20 इवेंट है। प्रत्येक बीतते साल के साथ, इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। यहां विश्व स्तरीय खिलाड़ियों से लेकर प्रसिद्ध टिप्पणीकारों तक सब कुछ शीर्ष पर है। यहां तक ​​कि आईपीएल चीयरलीडर्स जो अपने विशेष कृत्यों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करते हैं, उन्हें क्रेडिट का अपना हिस्सा दिया जाना चाहिए। उनके संयुक्त प्रयासों ने इस टूर्नामेंट को एक बड़ी सफलता दिलाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है।

imgThird party image reference

फिर भी, लीग कभी भी विवादों से कम नहीं रही। मैच फिक्सिंग घोटालों, खिलाड़ियों के बीच विवाद और छेड़छाड़ के मामलों ने टूर्नामेंट के बार-बार बदसूरत पक्ष को दिखाया है। इसे चीयरलीडर्स द्वारा कुछ चौंकाने वाले खुलासे में जोड़ें, जिन्होंने लीग की प्रतिष्ठा को स्पष्ट रूप से प्रभावित किया है। उनमें से, कुछ लोगों के बारे में कभी भी चर्चा नहीं की गई है और इस कारण अधिकांश लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं।

यहां आईपीएल चीयरलीडर्स द्वारा लीक किए गए 5 अंधेरे रहस्यों की सूची दी गई है

1) जातिवाद

imgThird party image reference

क्या कभी किसी ने सोचा है कि सभी आईपीएल चीयरलीडर्स गोरी-चमड़ी वाली लड़कियां क्यों होती हैं? आप सोच रहे होंगे कि यूरोपीय और अमेरिकी दल भारतीयों की तुलना में बेहतर नर्तक हैं। नहीं, यह एक गलत धारणा है और विचार के पीछे की असली वजह आपको चौंका देगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आयोजक किसी भी अश्वेत व्यक्ति को चीयरलीडिंग टीम में नहीं रखना चाहते है |

imgThird party image reference

एक रिपोर्ट के अनुसार, इसके साथ ही, कुछ चीयरलीडर्स ने यह भी कहा है कि आयोजक नहीं चाहते कि भारतीय लड़कियां स्किनी आउटफिट पहनें जो एक तरह का नस्लवाद भी है। ऐसे संकीर्ण विचारों वाले लोगों के कारण, कई कुशल कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर नहीं मिल रहा है।

2) बॉलीवुड जिग्स

imgThird party image reference

एक बातचीत में, एक चीयरलीडर ने भी माना है कि उनके समूह की अधिकांश लड़कियों ने भारतीय फिल्म उद्योग में पृष्ठभूमि का काम किया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके बॉलीवुड के गिग्स ने उन्हें कुछ प्रामाणिक भारतीय डांस मूव्स सीखने में मदद की।

3) पार्टियों के बाद

imgThird party image reference

एक बार गैब्रिएला पसक्वाल्टो नाम के एक चीयरलीडर ने खुलासा किया कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने नशे में होने के बाद अनुचित व्यवहार किया। ऐसी अटकलें भी थीं कि मैच फिक्सिंग की चर्चा पार्टियों में हुई थी।

4) भुगतान मुद्दे

imgThird party image reference

आईपीएल चीयरलीडर्स की चकाचौंध और ग्लैमर को देखकर फैंस सोच में पड़ जाएंगे कि वे एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। इसके अलावा, एक आम धारणा है कि वे अपने प्रदर्शन के लिए भारी भुगतान प्राप्त करते हैं। दुर्भाग्य से, वास्तविकता एक कड़वी है क्योंकि उन्हें केवल अपनी कड़ी मेहनत के लिए बहुत कम पैसा मिलता है। यह फ्रेंचाइजी पर भी निर्भर करता है क्योंकि कुछ टीमें दूसरों की तुलना में कम भुगतान करती हैं।

imgThird party image reference

कुछ साल पहले, राजस्थान के मताधिकार के लिए काम करने वाले दो चीयरलीडर्स ने पुष्टि की कि कभी-कभी उनके भुगतान समय पर नहीं किए जाते हैं। उन्होंने खाद्य और आवश्यक समर्थन वस्तुओं से संबंधित समस्याओं के बारे में भी शिकायत की जो कि उनकी यात्रा के दौरान आमतौर पर उपलब्ध नहीं होती हैं। उन्हें ज्यादातर एक-सितारा होटल आवंटित किए जाते हैं, जिनमें पर्याप्त सुविधाएं नहीं होती हैं।

5) शोषण

imgThird party image reference

आईपीएल में सबसे कम चर्चित बिंदु महिलाओं की सुरक्षा है। अतीत में, महिला उत्पीड़न की घटनाओं के साथ लीग को भी सामना करना पड़ा है। यहां तक ​​कि आईपीएल चीयरलीडर्स ने भी कई मौकों पर अपनी नाराजगी जताई है। हालांकि उन्होंने अपने चेहरे पर एक व्यापक मुस्कान के साथ एक शो रखा, कई बार ऐसा हुआ जब उन्होंने सुरक्षा चिंताओं को उठाया। हालांकि, अधिकारियों ने कभी भी उनके लिए समाधान करने की कोशिश नहीं की है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN