IPL में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी RCB, महिला मसाज...

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-10-17 12:50:00

  1. img

इंडियन प्रीमियम लीग की फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सपॉर्ट स्टाफ के रूप में किसी महिला की नियुक्ति करने वाली पहली टीम बन गई है। टीम ने नवनीता गौतम को बतौर मसाज थेरपिस्ट शामिल किया है।

नई दिल्ली। आगामी आईपीएल के लिए आरसीबी टीम ने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिससे ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है। दरअसल, इंडियन प्रीमियम लीग की फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सपॉर्ट स्टाफ के रूप में किसी महिला की नियुक्ति करने वाली पहली टीम बन गई है। टीम ने नवनीता गौतम को बतौर मसाज थेरपिस्ट शामिल किया है।

यह भी पढ़े: क्रिस गेल की जगह खेलेगा ये पाकिस्तानी ऑलराउंडर

आपको बता दे कि टीम ने इस मौके पर प्रेस विज्ञप्ति जारी की जिसमें कहा गया, ‘वह खिलाड़ियों की व्यक्तिगत शारीरिक फिटनेस से संबंधित मामलों के लिए विशिष्ट तकनीकी सहयोग मुहैया कराने की जिम्मेदारी संभालेंगी।’ वह मुख्य फिजियोथेरपिस्ट इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ ऐंड कंडिशनिंग कोच शंकर बसु के साथ काम करेंगी। नियुक्ति पर आरसीबी के अध्यक्ष संजीव चुड़ीवाला ने कहा, 'मैं इतिहास में इस लम्हे का हिस्सा बनकर और सही दिशा में एक और कदम उठाते हुए बहुत खुश हूं।

महिला क्रिकेट टीम और कितने लोग इसे देख रहे हैं, इस खेल में एक लंबा सफर तय किया है।' उन्होंने कहा, 'खेल महान चीज है, लेकिन यह सुनिश्चित करना भी अहम है कि सपॉर्ट स्टाफ में भी सभी की बराबरी की भागीदारी हो। सभी खेलों में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी और कामयाबी ने इसे संभव बनाया है और हम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में नवनीता जैसी महान प्रतिभा पाकर रोमांचित हैं।'

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने अपने सपॉर्ट स्टाफ में किसी महिला की नियुक्ति की हो। नवनीता गौतम बतौर मसाज थेरपिस्ट आरसीबी से जुड़ी हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN