IPL से जुड़ी बड़ी खबर, इन 2 खतरनाक टीम की मार्केट वैल्यू घटी

Journal India

Journal India

Author 2019-09-20 11:31:00

img

IPLकी बात करे तो ये क्रिकेट का ऐसा प्लेटफार्म जहां दुनियां भर के सभी क्रिकेट प्लेयर को एक साथ खेलने का मौका मिलता है। लेकिन अभी IPLको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि "डफ एंड फेल्प्स कंसलटेंसी फर्म' कंपनी की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि विजय माल्या की टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु क्योंकि विवादों में घिरी रही है। खुद विजय माल्या टीम के साथ नहीं है। किसी घोटाले के चलते विदेश में हैं, तो इस टीम की मार्केट वैल्यू में बहुत बड़ी गिरावट आई हैं।

img
वही शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन काफी समय से अच्छा नहीं रहा है और इसके चलते उसकी फ्रेंचाइजी में भी लगभग 7% से 8% की गिरावट आई है। अगर पूरे आईपीएल की बात की जाए तो वर्ष 2019 में इस की मार्केट वैल्यू लगभग 7% बढ़ी है। लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस की टीम जो कि 4 बार आईपीएल जीत चुकी है, इस टीम की फ्रेंचाइजी सबसे महंगी है और 8.5% की वृद्धि के साथ इसकी कुल मार्केट वैल्यू 809 करोड़ रुपए हो गई हैं।

img

श्रीनिवासन की चेन्नई सुपर किंग्स ने भी 13% से लेकर 14% का अपनी मार्केट वैल्यू में इजाफा करते हुए 732 करोड़ तक पहुंच गई है। अगर आईपीएल की सबसे महंगी टीमों की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस पहले नंबर पर हैं जबकि चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर हैं।

img

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD