IPL -2020: 'नो बॉल' पर बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम, लगाएगा एक और.....

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-11-06 23:54:34

  1. img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल में नो-बॉल और ओपनिंग सेरेमनी को लेकर एक बड़ा फैसला करने जा रहा है। नो बॉल पर अधिकारी ने कहा, पिछले सीजन में कई खिलाड़ियों को आउट दिया गया, बाद में रीप्ले से पता चला कि गेंदबाजों ने ओवरस्टेप किया था।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल में नो-बॉल और ओपनिंग सेरेमनी को लेकर एक बड़ा फैसला करने जा रहा है। नो बॉल पर अधिकारी ने कहा, 'पिछले सीजन में कई खिलाड़ियों को आउट दिया गया, बाद में रीप्ले से पता चला कि गेंदबाजों ने ओवरस्टेप किया था। यह विचार त्रुटियों और विवादों को कम करने के लिए है, इसके चलते ये कदम उठाया जा सकता है।

यह भी पढ़े:'महाचक्रवात' की चपेट में राजकोट टी-20 मैच, जानिए मौसम का ताजा अपडेट

BCCI के एक अधिकारी ने कहा, 'उद्घाटन समारोह पैसे की बर्बादी है, ओपनिंग सेरेमनी पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च हो जाते हैं। सोमवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान आईपीएल से ओपनिंग सेरेमनी हटाने का सुझाव रखा गया। साथ ही आईपीएल संचालन परिषद नो-बॉल पर नजर रखने के लिए चौथा अंपायर रखने को सोच रही है।

img

अधिकारी ने कहा, 'उद्घाटन समारोह जो पैसे की बर्बादी होती है, उसमें क्रिकेट प्रशंसकों की दिलचस्पी नहीं दिखती है और कलाकारों को बहुत अधिक भुगतान करना पड़ता है।' हाल के वर्षों में कई बॉलीवुड सितारों के अलावा अंतरराष्ट्रीय पॉप सितारों- केटी पेरी, एकॉन और पिट बुल ने आतिशबाजी और लेजर शो के बीच आईपीएल उद्घाटन समारोह में परफॉर्म किया है।

img

वही, नो बॉल पर अधिकारी ने कहा, 'पिछले सीजन में कई खिलाड़ियों को आउट दिया गया, बाद में रीप्ले से पता चला कि गेंदबाजों ने ओवरस्टेप किया था।

img

यह विचार त्रुटियों और विवादों को कम करने के लिए है। इससे ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई आईपीएल में बड़ा बदलाव करने की योजना बना रहा है, अगली आईपीएल नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी।


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD