IPL 2020: अनिल कुंबले ने छोड़ा मुंबई का साथ, बने इस टीम के हेड कोच

NewsTrack Live

NewsTrack Live

Author 2019-10-11 16:38:07

News Track 11 October 2019 14:07

imgimgimg

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले अगले वर्ष होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ज्यादा सक्रिय रूप में नज़र आने वाले हैं. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने कुंबले को अपनी टीम का हेड कोच बनाया है. कुंबले एकमात्र भारतीय हैं, जो आईपीएल (IPL) की किसी टीम के हेड कोच हैं. किंग्स इलेवन आईपीएल की तीसरी टीम है, जिसके साथ अनिल कुंबले दिखाई देंगे.

एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब की टीम ने अनिल कुंबले को हेड कोच के अलग भी कुछ जिम्मेदारियां सौंपी हैं. उन्हें फ्रेंचाइजी के क्रिकेट आधारित सभी फैसलों का प्रमुख नियुक्त किया गया है. इसमें भविष्य के लिए बनाई जाने वाली रणनीतियां भी शामिल होंगी. रिपोर्ट के अनुसार कुंबले ने 19 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के टीम मैनेजमेंट के समक्ष अपना प्रजेंटेशन दिया था.

अनिल कुंबले अब किंग्स इलेवन की टीम में माइक हेसन की भी जिम्मेदारी संभालेंगे. न्यूजीलैंड के माइक हेसन का पंजाब की फ्रेंचाइजी से दो वर्ष का कॉन्ट्रैक्ट था. हालांकि, उन्होंने यह अनुबंध बीच में ही खत्म कर दिया. हेसन अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम से जुड़ गए हैं. अनिल कुंबले भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 619 और एक दिवसीय क्रिकेट में 337 विकेट दर्ज हैं.

IND Vs SA: कोहली ने बनाया एक और 'विराट' रिकॉर्ड, पोंटिंग और गावस्कर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

ये लक्ज़री कार महज 3 सेकंड में हो जाती है आँखों से ओझल, जाने

Ind vs Sa 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने बनाए तीन विकेट खोकर 273 रन

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN