IPL 2020 में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, जाने क्या है?

Info KP

Info KP

Author 2019-11-10 20:59:42

इस मौके पर कि बीसीसीआई के पास अपना रास्ता है, अब से एक साल बाद के आईपीएल में समूहों को विकल्प के रूप में देखा जा सकता है और परिस्थिति के अनुसार 'पॉवर प्लेयर' प्राप्त कर सकते हैं।

imgimage by google

विशेषताएं

  1. आईपीएल 2020 समूहों को 11 के बजाय प्रत्येक मैच की शुरुआत में 15 खिलाड़ियों का नामकरण करते हुए देख सकता है।
  2. परिस्थितियों के अनुसार एक 'पावर प्लेयर' को दूसरे के विकल्प के रूप में उपयोग किया जा सकता है।
  3. इस कदम को, जब भी आगे बढ़ाया जाएगा, टी 20 क्रिकेट में सुधार की संभावना है।

इस घटना में कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पेश करके टी 20 क्रिकेट को परेशान कर दिया है, वे आगे के संस्करण में पॉवर प्लेयर के विचार को प्राप्त करके इसे और आगे बढ़ाने की उम्मीद कर रहे हैं। धन संपन्न समूह। समूहों को एक खिलाड़ी को एक विकेट के पतन पर या खेल में किसी भी ओवर की समाप्ति की ओर ले जाने की अनुमति होगी।

imgimage by google

उदाहरण

  1. कल्पना कीजिए कि आपको अंतिम छह गेंदों पर 20 रन चाहिए और आपके पास आंद्रे रसेल हैं जो डग-आउट में बैठे हैं क्योंकि वह निश्चित रूप से सौ प्रतिशत फिट नहीं थे और पहली एकादश में नहीं थे। जैसा की आप जानते है की आंद्रे रुसेल वह खिलाड़ी है जो अकेले दम पर मैच जिताते है।
  2. " अगर टीम को जितने के लिए आखिरी ओवर में छह रन चाहिए और उनके पास जसप्रीत बुमराह जैसा खिलाड़ी डग-आउट में बैठा हो। तो कप्तान क्या करना चाहिए? तो उस समय कप्तान के पास एक ऐसा विकल्प होगा जिससे की वो जसप्रीत बुमराह को आखिरी ओवर मे बुलाले और उनसे गेंदबाजी कराये जिससे की टीम को जीत मिल जाए | यह कॉन्सेप्ट पूरे मैच को बदल सकता है। "ऑफिशल ने कहा|

ऐसे और खबरों के लिए हमे फॉलो करे। धन्यवाद। ...

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN