IPL 2020 शुरू होने से पहले RCB के लिए आई बुरी खबर

Cric Analyzer

Cric Analyzer

Author 2019-09-20 06:55:25

आईपीएल और इसकी टीमों पर डफ और फेल्प्स द्वारा किए गए एक वार्षिक सर्वेक्षण के अनुसार, RCB और KKR दोनों ने अपने ब्रांड मूल्यों में 8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है जबकि MI ने अपने समग्र मूल्य में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है।

imgThird party image reference

RCB ने अपने ब्रांड मूल्य में 8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की और अब इसकी कीमत 595 करोड़ रुपये है।

उस समय के सबसे पूर्ण क्रिकेटरों में से एक होने के बावजूद, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, आईपीएल फ्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लीग के शुरू होने के बाद से खिताब नहीं जीता है और अब मैदान के साथ-साथ मैदान में एक मंदी भी खत्म कर दी है।

आईपीएल और उसकी टीमों पर डफ और फेल्प्स द्वारा किए गए एक वार्षिक सर्वेक्षण के अनुसार, आरसीबी ने अपने ब्रांड मूल्य में 8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की और अब इसकी कीमत 595 करोड़ रुपये है। एक अन्य टीम जिसका ब्रांड वैल्यूएशन हिट हो गया है, वह है शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स, जिसे ब्रांड वैल्यू में 8 प्रतिशत की गिरावट का सामना करना पड़ा है और अब इसकी कीमत 630 करोड़ रुपये है।

इस बीच, मुंबई इंडियंस, जिसने आईपीएल 2019 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़ दिया, एक रिकॉर्ड चौथे खिताब को उठाने के लिए ब्रांड मूल्य में 8.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 809 करोड़ रुपये के साथ एक विंडफॉल का अनुभव जारी रखा।

आईपीएल का कुल मूल्य 13.5 प्रतिशत बढ़कर 41,800 करोड़ रुपये से 47,500 करोड़ रुपये हो गया है। इस साल विज्ञापन राजस्व में 20 प्रतिशत की वृद्धि और हाल ही में नवीनीकृत PayTM शीर्षक प्रायोजन सौदा (जिसमें पिछले सौदे के मुकाबले प्रति मैच के आधार पर 58 प्रतिशत की वृद्धि हुई है) आईपीएल की निरंतर लोकप्रियता के प्रमाण हैं।

साल 2018 का IPL फ्रेंचाइजी का Brand value

imgThird party image reference

आपको क्या लगता आरसीबी के नये कोच आरसीबी को ट्रॉफी दिलवा सकती है हम कमेंट बॉक्स में जरूर बताए


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD