IPL 2020: 5 खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमें कभी भी रिलीज नहीं करेंगी

friends show

friends show

Author 2019-10-23 09:15:46


imgThird party image reference

भारतीय प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण के लिए नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। हालांकि, नीलामी से पहले टीमें 14 नवंबर तक आपस मे खिलाड़ियों को ट्रेड कर सकती हैं। इस बार नीलामी से पहले अब तक केवल एक ट्रेड हुआ है, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे के लिए अपने ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड को ट्रेड किया।

इस नीलामी में बड़े खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमों को बड़ी रकम चाहिए। ऐसे में अपने पर्स को बढ़ाने के लिए टीमें कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं। इस बात की काफी संभावना है कि रॉबिन उथप्पा जैसे आईपीएल दिग्गज भी आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों के साथ इस नीलामी के लिए उपलब्ध होंगे।

लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनके नाम की बोली लगती है हम शायद कभी कभी देखें। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी अहमियत इतनी है कि उनकी टीमें कभी भी रिलीज न करें चाहेगी। आइये देखें कि वे पाँच क्रिकेटर कौन हैं जिनकी टीमें कभी भी रिलीज नहीं कर रही हैं:


5.हार्दिक पांड्या

imgThird party image reference

पिछले सीज़न मुम्बई को खिताब जीताने में हार्दिक पांड्या का काफी बड़ा योगदान था। पांड्या ने कई मौकों पर आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था, और वह अपने वेरिएशन के साथ गेंदबाजी में नियमित रूप से विकेट भी लेते रहे।

 हार्दिक ने इस साल की शुरुआत में लगे बैन के बाद अपने खेल में काफी सुधार किया था। वह अपनी फ्रेंचाइजी को संतुलन प्रदान करते हैं और मध्यक्रम में वह मुंबई कीाइन बने हुए हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस शायद ही कभी इस खिलाड़ी को रिलीज करने की सोचे।


4. रोहित शर्मा

imgThird party image reference

आईपीएल के शुरुआती सत्रों में डेक्स चार्जर्स (अब सनराइजर्स हैदराबाद) की तरफ से खेलने वाले रोहित शर्मा जब से मुम्बई में शामिल हुए तब से मुंबई इंडियंस की किस्मत बदल सी गयी है। टीम ने अपने चारों खिताब अपने ही कप्तानी में जीते हैं। उनकी कप्तानी और बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए आईपीएल की सबसे टीम मुंबई इंडियंस अपने कप्तान को शायद ही कभी रिलीज करे।


 3. विराट कोहली

imgThird party image reference

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अगर किसी पर सबसे ज्यादा भरोसा दिखाया है तो वो भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। कोहली की कप्तानी में भले ही टीम कोई खिताब नहीं जीत पाए हो लेकिन क्रिस्ट गेल जैसे खिलाड़ी तक को रिलीज करने वाली इस फ्रेंचाइजी ने पिछले 12 साल से कोहली को टीम में बनाये रखा है। आरसीबी कोहली के बगैर अधूरी सी सी होगी, ऐसे में कोहली का हमेशा के लिए टीम में बना रहना तय है।


2. महेंद्र सिंह धोनी

imgThird party image reference

 चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम धोनी की वजह से ही होना चाहिए। उनकी कप्तानी में टीम के 3 खिताब जीतने से ज्यादा, माही के लिए फैंसी की दीवानगी चेन्नई की ब्रांड वेलू को बढ़ाने का काम करती है। पूर्व भारतीय कप्तान इस समय अपने करियर के आखिरी दौर में हैं और अगले 1-2 साल ही आईपीएल में नजर आएंगे, ऐसे में उनकी टीम से रिलीज होने का सवाल ही नहीं उठता।


1. जसप्रीत बुमराह

imgThird party image reference

मुम्बई इंडियंस की खोज माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह न सिर्फ मुंबई बल्कि भारतीय टीम का एक अभिन्न हिस्सा लिया गया है। बुमराह इस समय हर प्रारूप में दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजो में से एक हैं। वह एक मैच विनर हैं और हमेशा से निरतंर रहे हैं। ऐसे में (यदि भविष्य में बुमराह की फ़िट में कोई बड़ी समस्या न हो तो) मुम्बई कभी भी उन्हें रिलीज़ करने का जोखिम नहीं उठाएगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD