IPL 2020 Auction Date : इस महीने होगी आईपीएल 2020 के खिलाड़ियों की नीलामी

Hari Bhoomi

Hari Bhoomi

Author 2019-09-26 16:00:19

img

IPL 2020 Auction इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल (Indian Premier League IPL) का 13वां संस्करण यानि आईपीएल 2020 (IPL 2020) अगले साल अप्रैल में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट शुरू होने में अभी सात महीने से अधिक का समय बाकी है। हालांकि अधिकारियों ने नीलामी जल्द आयोजित करने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आइपीएल के 13वें सीजन यानि की आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (IPL 2020 Auction) इसी साल दिसंबर में होगी। पिछले सीजन की नीलामी भी दिसंबर में हुई थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार यह एक मिनी नीलामी होगी, जिसमें इस बार फ्रेंचाइजी 3 करोड़ रुपये अपने खाते में जोड़ सकती हैं, जिसका मतलब है कि फ्रेंचाइजी 86 करोड़ रुपये तक खर्च कर सकते हैं। हालांकि अभी इसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। बता दें कि आईपीएल 2019 में 60 खिलाड़ियों पर 106.80 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। जयपुर में आयोजित IPL 2019 नीलामी में वरुण चक्रवर्ती और जयदेव उनादकट 8.4 करोड़ के साथ संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे।

loading....

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक मिनी नीलामी होगी, जिसमें खिलाड़ियों की सैलरी कैप में 3 करोड़ की बढ़ोतरी होगी, जिसका मतलब है कि फ्रेंचाइजी 86 करोड़ रुपये तक खर्च कर सकती हैं। जबकि अधिकांश टीमें कमोबेश व्यवस्थित हैं, कमजोर टीमों को नीलामी को गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के साथ अपने पक्ष को संशोधित करने के अवसर के रूप में देखा जाता है। यदि नीलामी दिसंबर में आयोजित की जाती है, तो हम आईपीएल अधिकारियों के लिए एक तारीख से सुन सकते हैं जब फ्रेंचाइजी अपने कमजोर खिलाड़ियों को जारी कर सकते हैं।

इस बीच, टीमों के बीच व्यापार जारी है क्योंकि यह व्यापक रूप से अनुमान लगाया जाता है कि दिल्ली की राजधानियां अगले सत्र के लिए आर अश्विन पर नजर गड़ाए हुए हैं। पिछले सीज़न में एक और निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने सहयोगी स्टाफ को फिर से खड़ा किया, जबकि माइक हेसन क्रिकेट ऑपरेशंस के कार्यकारी निदेशक थे, ऑस्ट्रेलियाई साइमन कैटिच को टीम के मुख्य कोच के रूप में चुना गया।

शंकर बासु ने आरसीबी को ताकत और कंडीशनिंग कोच के रूप में भी फिर से शामिल किया है। भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम ने भी कोहली की अगुवाई में बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया है। आईपीएल 2019 में 60 खिलाड़ियों पर 106.80 करोड़ रुपये खर्च किए गए। 8.4 करोड़ में, वरुण चकरवार्थी और जयदेव उनादकट जयपुर में आयोजित आईपीएल 2019 नीलामी में संयुक्त सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में उभरे, जबकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम क्यूरन (7.2 करोड़) मेगा इवेंट में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले विदेशी खिलाड़ी थे।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN