ISL-6: नॉर्थईस्ट युनाइटेड पहुंची टॉप पर, हैदराबाद को दी मात

Pradesh Today

Pradesh Today

Author 2019-11-07 11:09:25

img

हैदराबाद : नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन के अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को हरा दिया. बुधवार को यहां बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मैच में फॉरवर्ड मेक्सी बरेरो द्वारा पेनाल्टी पर 86वें मिनट में किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट ने हैदराबाद को 1-0 से मात दी.

नॉर्थईस्ट युनाइटेड की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब आठ अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है और वह अब तक एक मैच भी नहीं हारी है. वहीं, हैदराबाद की चार मैचों में यह तीसरी हार है और टीम नौवें नंबर पर बरकरार है.

पहले हाफ में दोनों टीमों ने करीब 8000 दर्शकों की मौजूदगी में अच्छा खेल दिखाया और अपने डिफेंस को मजबूत करते हुए कुछ अहम आक्रमण किए. लेकिन, दोनों ही टीमें बढ़त हासिल नहीं कर सकीं. नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने कॉर्नर से मुकाबले की शुरुआत की. लेकिन, वह इस कॉर्नर को भुना नहीं पाई. 12वें मिनट में मेजबान टीम के गुरतेज सिंह को मेहमान टीम के मार्टिन चावेस को पीछे से गिराने के कारण पीला कार्ड दिखाया गया.

Last-gasp penalty sees @NEUtdFC go 🔝 after hard-fought win over @HydFCOfficial 💪

More in our #HYDNEU match report 👇#HeroISL#LetsFootball#TrueFootballhttps://t.co/3VM2i8CIOC

— Indian Super League (@IndSuperLeague) November 6, 2019

25वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम 1-0 की बढ़त लेने से चूक गई. अभिषेक हल्दर ने बॉक्स से बाहर से गेंद को मार्को स्टानकोविक को थमाया. लेकिन आस्ट्रियाई मिडफील्डर स्टानकोविक बॉल को नेट में डालने से कुछ इंच से चूक गए. 32वें मिनट में मेजबान हैदराबाद भी मैच में खाता खोलने से चूक गई. मेजबान टीम के लिए शंकर संपिंगराज ने अपने दाएं छोर से बॉल को गनी अहमद गिगम को थमाया. गनी ने तेजी से बॉल को अपने नियंत्रण में लिया और शॉट लगाया जो क्रॉस बार के ऊपर से निकल गया.इसके चार मिनट बाद ही चावेस के पास नॉर्थईस्ट युनाइटेड को बढ़त दिलाने का सबसे अच्छा मौका आया. लेकिन उरुग्वे के खिलाड़ी चावेस का यह शॉट वाइड चला गया और हाफ टाइम की समाप्ति तक दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर पाईं.

नॉर्थईस्ट युनाइटेड का घर के बाहर यह लगातार पांचवां मैच है, जिसमें टीम ने पहले हाफ में एक भी गोल नहीं खाया. दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 61वें मिनट में रीडम लांग भी नॉथईस्ट युनाइटेड को बढ़त नहीं दिला पाए. इस सीजन में अब तक दो गोल दाग चुके मिडफील्डर रीडम का शॉट गोल पोस्ट से दूर चला गया.मैच का अंतिम 10 मिनट नाटकीय अंदाज में बीता. 84वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड को पेनाल्टी हासिल हुई. अर्जेंटीना के फॉरवर्ड मेक्सी बरेरो ने इस पेनाल्टी को गोल में बदलकर नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 1-0 की बढ़त दिला दी. नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए पूरे तीन अंक हासिल कर लिए.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD