Live Ind vs Ban: T20 में नागपुर में श्रेयस अय्यर का जलवा

Newstrack

Newstrack

Author 2019-11-10 23:11:43

img

नागपुर: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा दूसरे ही ओवर में क्लीन बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौट गए।

सैफ़ुल इस्लाम ने शिखर धवन को भी महमुदूल्लाह के हाथों कैच आउट कराया। धवन 16 गेंदों में सिर्फ 19 रन ही बना सकें। इस बीच केएल राहुल ने अपने टी-20 करियर का छठा अर्धशतक पूरा किया। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच 59 रनों की साझेदारी को अल-अमीन हुसैन तोड़ा। अल-अमीन हुसैन की गेंद पर राहुल 52 रन बनाकर आउट हुए।

बांग्लादेश के कप्तान महमुदूल्लाह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली और आज भी वह टीम के लिए एक बड़ी पारी खेल सकते हैं।

img

टी20 में रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली दस पारियों में पांच अर्द्धशतक लगाए हैं। रोहित जिस तरह की फॉर्म से गुजर रहे हैं, वो फाइनल मैच में भी बड़ा स्कोर कर सकते हैं।

वहीं बांग्लादेश की बात करें तो अगर वह आज भारत को हराने में कामयाब हो जाती है तो वह पिछले सात साल में दूसरी बार कोई टी-20 सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगी। बांग्लादेश ने पिछले सात सालों के दौरान खेले गए टी-20 सीरीजों में सिर्फ एक जीत दर्ज की है। बांग्लादेश अगर भारत को हरा देती है तो एक नया रिकॉर्ड बनाएगी।

Live Update…

  • श्रेयस अय्यर के पवेलियन लौटने के बाद मनीष पांडे के ऊपर मैच फिनिश करने की पूरी जिम्मेदारी आ गई है और उन्होंने शफीउल के ओवर में लगातार दो चौके लगाकर गेंदबाज पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे है।
    सौम्य सरकार ने श्रेयस अय्यर के तूफान को रोक दिया, 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अय्यर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन लॉन्ग ऑफ पर लिटन दास ने उनका लो कैच लपक लिया, जैसे ही लिटन ने उनका कैच लपका, नागपुर के स्टेडियम में शांति छा गई, अय्यर 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
  • एक बार फिर ऋषभ पंत खुद को साबित करने में असफल रहे. सिर्फ छह रन बनाकर पंत सौम्‍य सरकार की गेंद पर बोल्ड हो गए. इस सीरीज में पंत विकेटकीपिंग के साथ साथ बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे. पंत जब तक गेंद को समझ पाते, गेंदबाज ने उनका मिडिल स्टंप ही उखाड़ दिया।
  • एक बार फिर ऋषभ पंत खुद को साबित करने में असफल रहे, सिर्फ छह रन बनाकर पंत सौम्‍य सरकार की गेंद पर बोल्ड हो गए, इस सीरीज में पंत विकेटकीपिंग के साथ साथ बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे. पंत जब तक गेंद को समझ पाते, गेंदबाज ने उनका मिडिल स्टंप ही उखाड़ दिया।

img

  • अफीफ के ओवर की पांचवीं गेंद पर अय्यर ने सिंगल लेकर अपने करियर का पहला टी20 अर्धशतक जड़ दिया है, अपनी इस तूफानी पारी में वे अभी तक 27 गेंदों पर पांच छक्के और एक चौका लगा चुके हैं।
  • नागपुर में फिलहाल तो श्रेयस अय्यर का तूफान आ गया है, स्टेडियम में छक्कों की बारिश हो रही है, बांग्लादेश ने अटैक पर अफीफ को भेजा था और उनके ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर अय्यर ने लगातार तीन छक्के लगा दिए।
  • सौम्य सरकार की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने मजबूत हाथ से शॉट लगाकर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया और इसी के साथ भारत के 100 रन भी पूरे हो गए हैं।
  • केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जोड़ी को तोड़ने के लिए बांग्लादेश ने अमीन को अटैक पर भेजा और उनका दांव सही भी रहा, अमीन ने केएल राहुल को अपना शिकार बनाया, अमीन की लेग कटर पर केएल राहुल मिड ऑफ पर लिटन दास को कैच थमा बैठे। राहुल ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए।
  • भारतीय पारी को संभालते हुए केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ दिया है, सौम्य सरकार के ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल ने दो रन जोड़े और इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में छठा अर्धशतक भी जड़ दिया।
  • अमिनुल के इस ओवर में भारत ने 16 रन जोड़े, शानदार ओवर रहा टीम इं‌डिया के लिए यह, वहीं केएल राहुल भी अपने अर्धशतक के करीब पहुंच चुके हैं।
  • अमिनुल के ओवर की चौथी गेंद पर अय्यर ने गेंद को गेंदबाज के सिर के ऊपर से बाउंड्री के पार पहुंचा दिया, भारतीय पारी का यह पहला सिक्स है।
  • भारत के लिए मुस्तफिजुर रहमान का 10वां ओवर काफी शानदार रहा. इस ओवर में भारत ने 12 रन जोड़े, राहुल के बल्ले से इस ओवर में दो चौके निकले. भारत की आधी पारी हो चुकी है और टीम ने दो विकेट ‌के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं।
  • 10वें ओवर के लिए अटैक पर मुस्तफिजुर रहमान आए, जिनका स्वागत राहुल ने बैकवर्ड पॉइंट की ओर चौका लगाकर किया, शिखर धवन का विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी थोड़ी धीमी पड़ गई थी और 15 गेंद बाद भारतीय खेमे से बाउंड्री निकली।
  • रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में दो झटके लगने के बाद  केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का संघर्ष क्रीज पर जारी है और इसी बीच आठवें ओवर की पहली गेंद पर राहुल ने सिंगल लेकर भारत के 50 रन भी पूरे कर दिए हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन…

रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिव दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद

बांग्लादेश के प्लेइंग इलेवन…

लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम, महमुद्दलाह, अफीफ हुसैन, अमिनुल इस्लाम, शफिअल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अल-अमीन हुसैन

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN