Mithali Raj reply to critic: मिताली ने फैन को लगाई लताड़, जानिए क्या है पूरा मामला

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-16 17:47:25

naidunia.jagran.com

img

नई दिल्‍ली (एजेंसिया)। भारतीय स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज केवल मैदान में ही नहीं मैदान के बाहर भी विरोधियों को माकूल जवाब देना जानतीं हैं। मामला सोशल मीडिया से जुड़ा है। एक फैन ने जब मिताली की बेवजह आलोचना कर उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की तो मिताली ने उसकी जमकर क्लास ले ली। कई अन्य यूजर्स भी मिताली के समर्थन में आगे आ गए।

दरअसल वनडे टीम की कप्तान मिताली ने हाल ही में अपने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर के 20 साल पूरे किए। साथ ही अपनी कप्तानी में भारत की 100वीं जीत भी हासिल की। इस विशिष्ट उपलब्धि के लिए मिताली को सभी जगह से बधाईयां मिल रही है।

बधाईयों के बीच सोशल मीडिया पर एक अप्रिय वाकया हुआ जब एक यूजर ने मिताली को निशाना बनाने की कोशिश की। ट्विटर पर एक यूजर ने मिताली की आलोचना कर दी। दरअसल एक यूजर ने तमिल में ट्वीट कर मिताली से भाषा की प्राथमिकता को लेकर सवाल किया था। इस पर दूसरे यूजर ने मिताली का जवाब आने से पहले ही लिख दिया कि मिताली को तमिल नहीं आती.. वे केवल इंग्लिश, तेलुगु या हिन्दी में ही बात कर सकती है। उसने ये भी कहा कि वे क्रिकेट मैच से पहले या बाद में मीडिया से बातचीत करने के दौरान इन तीन भाषाओं में बात करने में सहज महसूस करती हैं। बस इतना होते ही ट्विटर पर जंग छिड़ गई। कई यूजर मिताली के सपोर्ट में आगे आ गए और उन्होंने इसे फिजूल का मामला बताते हुए आलोचना करने वाले यूजर को आड़े हाथों लिया।

इसके बाद मिताली ट्विटर पर आईं और उन्होंने अपने आलोचक को करारा जवाब दिया। मिताली ने इस फैन को लताड़ लगाते हुए जवाब में तमिल भाषा के साथ ट्वीट कर लिखा - तमिल मेरी मातृभाषा है। मैं अच्‍छे से तमिल बोल लेती हूं। मैं तमिलनाडु में रहने पर गर्व महसूस करती हूं। मगर इन सभी से ऊपर मैं एक गौरवशाली भारतीय हूं! मेरे प्‍यारे सुगु.. मेरे हर पोस्‍ट पर आपकी लगातार आलोचना.. आपकी प्रत्‍येक दिन की सलाह कि मुझे कैसे और क्‍या करना है.. निश्चित ही मुझे आगे बढ़ाती है। इतना ही नहीं मिताली ने अपने इस आलोचक को टेलर स्विफ्ट का एक लोकप्रिय गाना भी टैग कर भेजा।

बता दें कि मिताली की कप्तानी में भारत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतीं। ये सीरीज मिताली के लिए इसलिए यादगार बनी क्‍योंकि 20 साल तक वनडे खेलने वाली वे दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनीं। इस सीरीज का अंतिम मैच जीतने के साथ ही मिताली ने बतौर भारतीय कप्‍तान 100 वनडे जीत हासिल की। ये उपलब्धि हासिल करने वाली वे भारत की पहली और दुनिया की दूसरी कप्‍तान हैं।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD