Mohammad Nabi death rumours: नबी की मौत की अफवाह उड़ी, क्रिकेटर को खुद आना पड़ा सामने

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-05 17:52:55

naidunia.jagran.com

img

काबुल (एजेंसियां)। अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस उस समय हैरान रह गए जब सोशल मीडिया पर उनके देश के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की मौत की खबर वायरल हुई। इस खबर के साथ नबी के जैसे दिखने वाले शख्स की तस्वीर भी पोस्ट की गई। खबर इतनी तेजी से वायरल हुई कि कुछ मीडिया ग्रुप ने भी इस खबर को वायरल कर दिया। इसमें नबी की मौत हार्ट अटैक से होना बताया गया। बाद में मोहम्मद नबी खुद सोशल मीडिया पर आए और उन्होंने इस खबर के अफवाह होने की पुष्टि की।

इसे सोशल मीडिया का साइड इफेक्ट ही कहा जाएगा कि एक झूठी खबर इतनी तेजी से फैलती है कि वो सच लगने लगती है। यूजर्स बिना जांचे इसे आगे बढ़ा देते हैं जिससे अप्रिय स्थिति भी बन जाती है। ऐसा ही वाकया अफगानिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद नबी के साथ हुआ जब उनके निधन की झूठी खबरें तेजी से फैली। खबर के बाद अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस दुखी हो गए और उन्होंने रिएक्ट करना शुरू कर दिया। जब ये सिलसिला काफी देर तक जारी रहा तो मोहम्मद नबी खुद सोशल मीडिया पर आए और उन्होंने स्थिति स्पष्ट की। नबी ने खुद बताया कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनकी मौत की खबरें जो वायरल हुई हैं वो अफवाह है। नबी ने ट्वीट किया - दोस्तों मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं। मेरी मौत की खबर जो कुछ मीडिया आउटलेट ने चल रही है वो गलत है.. शुक्रिया।

इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी प्रैक्टिस मैच की कुछ तस्वीरें शेयर की, जिसमें नबी गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि नबी ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया है, लेकिन वे लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेलना जारी रखे हुए हैं। नबी अफगानिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। नबी भारत में आईपीएल का भी हिस्सा है। नबी ने सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया। उन्होंने करियर में केवल 3 टेस्ट खेले हैं। इन 3 मैचों की 6 पारियों में वे केवल 33 रन बना पाए। उन्होंने 8 विकेट लिए।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD