MS Dhoni इस वजह से हैं टीम इंडिया से दूर, हो गया बड़ा खुलासा

Jagran

Jagran

Author 2019-09-26 20:00:32

Jagran

img

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni: भारतीय फैंस वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी के रन आउट को नहीं भूल सकते, क्योंकि उस कुछ इंच के गैप ने भारत की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। माना जा रहा था कि भारतीय टीम फाइनल में पहुंचेगी और वो एमएस धौनी की आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच होगा, लेकिन भारतीय टीम सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

इसके बाद कहा जा रहा था कि 38 वर्षीय महेंद्र सिंह धौनी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली और संन्यास का ऐलान नहीं किया। वर्ल्ड कप के बाद वे जम्मू-कश्मीर में बतौर लेफ्टीनेंट कर्नल भारतीय सेना के साथ जुड़ गए जहां उन्होंने ट्रेनिंग के साथ-साथ 15 दिन की पेट्रोलिंग और गार्ड की ड्यूटी की। हालांकि, अब खुलासा हो गया है कि धौनी भारतीय टीम और इंटरनेशनल क्रिकेट से क्यों दूर हैं? 

लगातार 3 सीरीज नहीं खेल रहे धौनी

वर्ल्ड कप के बाद धौनी लगातार दो सीरीजों के लिए उपलब्ध नहीं रहे। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी माही ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी नज़र नहीं आएंगे, लेकिन वो क्रिकेट से क्यों दूर है इसके पीछे असल वजह का खुलासा अंग्रेजी वेबसाइट ने किया है।   

ये है बड़ा कारण

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि धौनी को कलाई के साथ-साथ बैक इंजरी है, जिसके कारण वे क्रिकेट से दूर हैं। आइपीएल 2019 के दौरान उनको कमर में समस्या हुई थी, जिसके कारण उन्होंने एक मैच भी मिस किया था। इस बीच उन्होंने उपचार कराया और वर्ल्ड कप खेलने निकल गए। वर्ल्ड कप के दौरान ये चोट और बढ़ गई। साथ ही साथ कलाई में भी धौनी को चोट लग गई। इसलिए वे क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं।    

हालांकि, एमएस धौनी की चोट और उनकी वापसी को लेकर बीसीसीआइ को ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। उधर, माही के फैंस उनको जल्द 22 गज की पट्टी पर देखना चाहते हैं, क्योंकि रिषभ पंत लगातार फेल हो रहे हैं। इसके अलावा खबर ये भी है कि धौनी जब तक संन्यास का ऐलान नहीं करेंगे तब तक रिषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप 2020 खेलने लायक नहीं बन जाते। 

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN