New Zealand vs England: बिलिंग्स टी20 सीरीज में इंग्लैंड के उपकप्तान होंगे

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-25 11:06:46

naidunia.jagran.com

img

लंदन। New Zealand vs England: इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने गुरुवार रात सबको चौंकाते हुए सैम बिलिंग्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का उपकप्तान नियुक्त किया। 28 वर्षीय बिलिंग्स ने मात्र 21 इंटरनेशनल टी20 मैचो में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है।

बिलिंग्स के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा था। मार्च में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में 87 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद उन्हें कंधे में चोट लग गई थी जिसके चलते वे वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे। अब उनके करियर को बल मिला जब उन्हें टी20 टीम का उपकप्तान बनाए जाने की खबर मिली। बिलिंग्स ने 15 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 22.58 की औसत से 271 रन और 21 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 17.44 की औसत से 314 रन बनाए हैं।

बिलिंग्स ने कहा, इंग्लैंड टीम का उपकप्तान बनना मेरे लिए गर्व की बात होगी। मैं वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन से सीखने की कोशिश करूंगा। यह मेरे लिए कप्तान के रूप में तैयार होने का अच्छा मौका रहेगा। मैंने पिछले साल इंग्लैंड लॉयंस टीम की कमान संभाली थी। इयोन मॉर्गन ने अवश्य ही मुझमें कप्तानी के गुण देखे होंगे, इसी के चलते मुझे यह मौका मिला है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज 1 नवंबर से खेली जाएगी। यह इन दोनों टीमों के बीच जुलाई में हुए वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पहला मैच होगा। वह खिताबी मुकाबला बेहद यादगार रहा था और 50-50 ओवरों के बाद मैच टाई रहा था जिसके बाद सुपर ओवर कराया गया था और वह भी टाई रहने की वजह से बाउंड्री काउंट नियम की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था। इस विवादास्पद नियम की जमकर आलोचना हुई थी जिसके बाद आईसीसी ने अब इसे हटा दिया है।

टीम : इयोन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटॉन, सैम बिलिंग्स (उपकप्तान), पैट ब्राउन, सैम करैन, जो डेनली, लुईस जॉर्जरी, क्रिस जॉर्डन, सादिक मसूद, डाविड मलान, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेम्स विंसे।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD