रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के बेस्ट स्पिनर, जडेजा और उनमें साफ अंतर दिखता है: अजीत अगरकर

Sportz Wiki

Sportz Wiki

Author 2019-10-04 00:13:21

img

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 502/7 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने 215 और रोहित शर्मा ने 176 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और उनके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं।

अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी

img

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इस साल में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। वह सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं है वहीं ऑस्ट्रेलिया में उन्हें एक ही मैच खेलने का मौका मिला वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर बेंच पर ही बैठना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन उन्होंने 8 ओवर की गेंदबाजी की और इसमें 9 रन देकर दो विकेट लिये। इसमें बेहतरीन फॉर्म में चल रहे एडन माक्ररम और थ्युनिस डी ब्रॉएन का विकेट शामिल था।

भारत के बेस्ट स्पिनर

img

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के बेस्ट स्पिन गेंदबाज हैं और इस सीरीज में बड़ा फैक्टर बन सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए उन्होंने कहा

“मेरे लिए वह भारत के बेस्ट स्पिनर हैं। कुछ कारणों की वजह से उनकी जगह चली गयी। हमने आज देख लिया क्योंकि उन्होंने ऐसी गेंदबाजी की। इस सीरीज में वह बड़ा फैक्टर होने वाले हैं। हमने देखा कि रविन्द्र जडेजा और उनके क्वालिटी में साफ़ अंतर दिखा।”

जल्दी आउट करने की जिम्मेदारी

img

रविचंद्रन अश्विन पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को जल्द आउट करने की  जिम्मेदारी होगी। भारत को इस मैच को अपने नाम करने के लिए दक्षिण अफ्रीका को दो बार आउट करना पड़ेगा और अश्विन पर इसकी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

पिच में स्पिनरों के लिए काफी टर्न है और रविचंद्रन अश्विन के पास कई तरह की गेंद भी हैं। अफ़्रीकी बल्लेबाजों के लिए उनके खिलाफ पिच पर टिके रहने में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मैच में अगले तीन दिन में बारिश आने की संभावना भी है और ऐसे में भारत को जल्द से जल्द विकेट लेने पड़ेगे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD