ऐतिहासिक जीत दर्ज की जब उसने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 203 रन से हरा दिया

Crimenazar

Crimenazar

Author 2019-10-06 15:24:43

img

टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की जब उसने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 203 रन से हरा दिया। इस मैच को जीतना आासान नहीं था। पहली पारी में 431 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में जीत के लिए आखिरी दिन 384 रन चाहिए थे व उसका एक विकेट गिर चुका था। टीम इंडिया ने पांचवे दिन के पहले सत्र तक अतिथि टीम के 8 विकेट गिरा भी दिए थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को जीत से बहुत ज्यादा समय तक दूर रखा। मोहम्मद शमी ने आखरी दो विकेट लेकर दूसरे सत्र में टीम इंडिया को जीत दिलाई।

अंतिम दो विकेट लेने में आया पसीना
जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में बैटिंग की, उसको देखकर लग नहीं रहा था कि टीम इंडिया मैच को तीसरे सत्र में जाने से पहले ही जीत जाएगी। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने केवल 70 के स्कोर पर ही 8 विकेट गिराकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। इसके बाद भारतीय गेदबाजों को अंतिम दो विकेट लेने में खासा पसीना आ गया। आखिरी दो विकेट लेने में टीम इंडिया को 37 ओवर लगे जबकि पहले 8 विकेट केवल 27वें ओवर तक ही गिर गए थे।

पहले सत्र में फेल हुए अफ्रीकी दिग्गज
पांचवे दिन का खेल प्रारम्भ होने पर अश्विन ने अपने करियर का 350 वां विकेट लेते हुए थियुनिस डि ब्रूयुन को बोल्ड कर दिया इसके बाद2वें ओवर में मोहम्मद शमी ने टेम्बा बवुमा को बोल्ड कर दक्षिण अफ्रीकी टीम को संकट में डाल दिया। कुछ देर तक कैप्टन फाफ डु प्लेसिस व एडिन मार्करम ने प्रयत्न जरूर किया लेकिन मोहम्मद शमी ने उन्हें भी 13 की व्यक्तिगत स्कोर पर व फिर क्विंटन डि कॉक को भी बोल्ड कर टीम इंडिया को जीत के समीप ला दिया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN