NZ Vs BAN: क्या बांग्लादेश फिर कर सकता है बड़ा उलटफेर

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:56:08

img

आज वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच ओवल में खेला जाएगा. दोनों अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल कर इस मैच में उतरेंगी. न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को पछाड़ा था. बांग्लादेश ने मज़बूत टीम साउथ अफ्रीका को मात दी थी.

img

पिच और ग्राउंड कंडीशन

पिच बल्लेबाजी के लिए फेवरेबल है. लेकिन ओवल के मैदान में क्लाउड कवर्स से तेज़ गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

img

दोनों टीमों की चुनौतियां

न्यूजीलैंड अपना पिछला मुकाबला जीतने के बाद मज़बूत नज़र आ रही है. लेकिन वार्म अप मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 421 रन खा कर 91 रन से हारना न्यूजीलैंड को ज़रूर खलेगा. इसके अलावा टीम काफी मज़बूत नजर आ रही है. अगर बांग्लादेश की बात करें तो उसके लिए चिंता का कारण होगा न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रैक उसका रिकॉर्ड. न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेशी टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. दोनों के बीच हुए कुल 34 मुकाबलों में न्यूजीलैंड का शुरू से ही बांग्लादेश पर दबदबा बना रहा है. न्यूजीलैंड इन मुकाबलों में 24 बार जीत हासिल कर चुका है. केवल 10 ही मुकाबले बांग्लादेश के पक्ष में रहे हैं. वहीँ अपने वार्म अप गेम में इंडिया के हाथों मिली हार भी बांग्लादेश को ज़रूर खलेगी.

img

दोनों टीमों की ताकते

न्यूजीलैंड अपने पहले मुकाबले में अच्छे फॉर्म में नज़र आई. उसने श्रीलंका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और श्रीलंका को केवल 136 रन पर ही आल आउट कर दिया. वहीं जब टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उसने ये सुनिश्चित किया कि बिना विकेट गवाए ये मैच अपने कब्जे में किया जाए. ODI में विश्व रैंकिंग में नंबर दो की टीम इंडिया को उसने वार्म अप मैच में बुरी तरह पछाड़ा. दूसरे वार्मअप मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 421 रन का पीछा करते हुए टीम 330 रन बनाने में कामयाब रही. तो बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही डिपार्टमेंट मज़बूत नज़र आ रहे है. वहीं श्रीलंका के खिलाफ मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो शानदार फॉर्म में नज़र आए. न्यूजीलैंड में कप्तान केन विलियम्सन और पिछले वर्ल्ड कप से सबसे खतरनाक फॉर्म में नज़र आ रहे रॉस टेलर जैसे बल्लेबाज हैं. गेंदबाज़ी की अगर बात करे तो मैथ्यू जेम्स हेनरी, लौकिए फेर्गुसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे तेज़ गेंदबाज़ शामिल हैं.

img

अगर बांग्लादेश की बात करें तो बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी मज़बूत नज़र आ रही है. टीम के स्टार खिलाड़ी मुस्फिकुर रहीम टीम के स्तंभ रहे हैं और अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. वहीँ सौम्य सरकार और शाकिब उल हसन की मजूदगी टीम को मज़बूत बनाती है. गेंदबाजी में कप्तान मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब उल हसन से इस मैच में भी सबको उम्मीदें रहेंगी.

img

आंकड़े क्या कहते है:

अगर बात करें वर्ल्ड कप में हुए मुकाबलों की तो दोनों का सामना 4 बार हुआ है. चारों ही मैचों में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहा. उसने चारों मुकाबलों में बाजी मारी. लेकिन बांग्लादेश दिग्गज टीमों को हराने की भी क्षमता रखती है. दक्षिण अफ्रीका को हराकर उसने ये साबित भी कर दिया है. फिर भी न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका ट्रैक रिकॉर्ड और न्यूजीलैंड की फॉर्म देखते हुए बांग्लादेश के लिए ये मुकाबला कुछ आसान नहीं होने वाला है.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN