PAK vs AFG: अफ़रीदी फिर चमके, अफ़ग़ानिस्तान ने बनाए 227 रन

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:45:12

img

अफ़ग़ानिस्तान ने टॉस जीतकर जब बल्लेबाज़ी का फैसला किया और उसके सलामी बल्लेबाज़ों ने जिस अंदाज़ में शुरुआत की, उससे लगा कि आज ये टीम अलग ही मूड में मैदान में उतरी है. शुरुआती चार ओवरों में अफ़ग़ानिस्तान ने 6 से ज़्यादा की रफ़्तार से रन बना रहे थे, लेकिन पांचवें ओवर में कप्तान गुलबदीन नईब एक गेंद पर बीट हुए और सरफ़राज़ अहमद ने डीआरएस ले लिया.

नईब 12 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए. उस वक़्त टीम का स्कोर था 27 रन. इसके बाद पहली ही गेंद पर हशमतुल्लाह शाहिदी भी चलते बने. शाहिन अफ़रीदी हैट्रिक पर थे. यहां से लग रहा था कि अफ़ग़ानिस्तान आज भी शायद 50 ओवरों तक बल्लेबाज़ी ना कर सके. 200 रनों तक पहुंचना भी मुश्किल दिख रहा था, लेकिन अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ों ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर स्कोर 227 तक पहुंचा दिया.

img

दो विकेट गिरने के बाद कप्तान गुलबदीन नईब ने आज विकेटकीपर बल्लेबाज़ इकरम अलिखिल को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर चौथे नंबर पर भेज दिया. दूसरे छोर पर रहमत शाह अच्छी लय में दिख रहे थे. लेकिन, 13वें ओवर में एक शॉट को वो मिसटाइम कर बैठे और बाबर आज़म को आसान सा कैच थमा बैठे. रहमत 43 गेंदों में 35 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. असग़र अफ़ग़ान ने आते ही तेज़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी शुरू कर दी. उन्होंने दो लंबे छक्के भी जड़े. लग रहा था कि असग़र ने टीम को संभाल लिया है. इकरम टेस्ट के अंदाज़ में धीमी बल्लेबाज़ी कर रहे थे. पिच पर संतुलन दिख रहा था. एक तरफ़ तेज़ी से रन बन रहे थे, दूसरे छोर पर एक बल्लेबाज़ टिककर खेलने के अंदाज़ में खेल रहा था.

हालांकि दोनों ने एक जैसी ग़लती की और दोनों उसी तरह आउट हुए. असग़र और इकरम दोनों ने लंबा शॉट लगाने की कोशिश की और बाउंड्री पर पकड़े गए. असगर अफ़ग़ान 35 गेंदों में 42 रन और इकरम 66 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद नबी से टीम को काफ़ी उम्मीदें थीं, लेकिन आज वो इस उम्मीद पर खरे नहीं उतरे. नबी 33 गेंदों में महज 16 रन बनाकर आउट हुए.

नजीबुल्लाह ज़ादरान आत्मविश्वास के साथ खेल रहे थे, लेकिन शाहीन शाह अफ़रीदी की एक गेंद पर चूके और बोल्ड हो गए. ज़ादरान ने 54 गेंदों में 42 रनों की बेहद उपयोगी पारी खेली और असग़र अफ़ग़ान के साथ टीम के टॉप स्कोरर साबित हुए. 45वें ओवर में जब वो 7वें विकेट के रूप में आउट हुए तो टीम का स्कोर था 202 रन. इसके बाद राशिद ख़ान ने तेज़ खेलने के चक्कर में अफ़रीदी की एक गेंद को नज़दीक में ही उपर उठा दिया. 210 पर अफ़ग़ानिस्तान को आठवां झटका लगा. शमीउल्लाह शिनवारी एक छोर पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे.

करो या मरो वाले मुक़ाबले में पाकिस्तान ने शुरुआती ओवर्स में ही वापसी कर ली और शाहीन अफ़रीदी ने 2 झटके लिए. अफ़रीदी ने मैच में कुल 4 विकेट लिए और पाकिस्तान की तरफ़ से सबसे सफल गेंदबाज़ साबित हुए. इमाद वसीन और वहाब रियाज़ को 2-2 और शादाब ख़ान को एक सफ़लता मिली.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN