PAK vs SL: कराची में शुक्रवार की बारिश ने धो डाला रविवार को मैच

Navbharat Times

Navbharat Times

Author 2019-09-28 16:11:00

img

नई दिल्ली
पाकिस्तान में इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी के प्रयासों में जुटे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को अब इंद्र देवता की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार से कराची के नैशनल स्टेडियम में सीरीज का पहला वनडे मैच आयोजित होना था, लेकिन यहां इतनी बारिश हुई कि इसके चलते न केवल शुक्रवार का मैच बल्कि दो दिन बाद रविवार को होने वाला दूसरा मैच भी प्रभावित हो गया। अब यह मैच सोमवार को खेला जाएगा।

दोनों क्रिकेट बोर्ड ने बात कर आपसी सहमति से रविवार को खेले जाने वाले मैच को एक दिन आगे खिसका दिया है। अब यब मैच सोमवार को कराची के नैशनल स्टेडियम में ही खेला जाएगा। आईसीसी ने अपने टि्वटर हैंडल पर यह जानकारी दी है। बता दें करीब एक दशक बाद (2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद) श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में वनडे और टी20 सीरीज एक साथ खेलने पहुंची है।


अपने इस ट्वीट में मैच की बदली हुई तारीख की जानकारी देते हुए आईसीसी ने चुटकी भी ली। आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'क्या आपने कभी भी ऐसा सुना है कि कहीं पर इतनी भारी बारिश हुई हो, जिसने दो दिन बाद का मैच ही धो दिया हो।'

इसके साथ ही आईसीसी ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाल दूसरा वनडे मैच की तारीख को बदला गया है। अब यह मैच रविवार 29 सितंबर की बजाए सोमवार 30 सितंबर को खेला जाएगा। आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी में बताया कि पहला मैच धुल जाने के बाद दूसरे मैच की तारीख में बदलाव किया गया है।

शुक्रवार को यहां इतनी ज्यादा बारिश हुई कि उसने न केवल वह (पहला वनडे) मैच धो डाला बल्कि दूसरे मैच की भी तारीख बदलकर रख दी है। सीरीज के पहले वनडे मैच से पहले कराची में इतनी ज्यादा बारिश हुई कि यहां मैच के लिए टॉस भी नहीं हो सका। नैशनल स्टेडियम मैदान पर पानी जमा हो गया था, जिसकी निकासी की आधुनिक व्यवस्था वहां नहीं दिखी ।

कराची के मैदान की आउटफील्ड अभी भी इतनी ज्यादा गीली है कि दूसरे मैच के लिए रविवार तक हालात खेल के लिए सामान्य नहीं हो सकते। इसके चलते दूसरे वनडे मैच के लिए दोनों क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर सोमवार को पर राजी हुए हैं। क्रिकेट फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि अब मैदानकर्मी सोमवार तक मैदान को खेलने लायक स्थिति में ले आएंगे। साथ ही फैन्स आसमान की ओर भी देख रहे हैं कि अब कराची में और बारिश न हो।

पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंका की टीम यहां तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज के तीनों वनडे मैच कराची के नैशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि तीनों टी20 मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित होंगे।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN