PAK vs SL: जीत की लय कायम रखना चाहेगा पाक, श्रीलंका के साथ मुकाबला

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:55:02

img

imgICC वर्ल्ड कप के 11वे मुकाबले में आज श्रीलंका और पाकिस्तान आमने सामने होंगे. दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला हारने के बाद दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी.

ये मैच ब्रिस्टल काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. पाकिस्तान ने अपने पिछले मुकाबले में वर्ल्ड कप की फेवरिट और ODI रैंकिंग में नंबर 1 टीम इंग्लैंड को मात दी थी. श्रीलंका ने अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया था.

पिच और ग्राउंड कंडीशन

ब्रिस्टल की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार है. इस मैदान में हाई स्कोरिंग गेम की उम्मीद की जा सकती है. वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वार्म अप मुकाबले में भी यहां पर 750 से ऊपर रन बने थे. वहीं पिछले एक महीने के अंदर इस ग्राउंड पर तीन बार 350 से अधिक का स्कोर बन चुका है. इस पिच पर पिछले 17 मुकाबलों में से सिर्फ 7 ही मुकाबले पहले बल्लेबाज़ी करनी वाली टीम के नाम रहे. तो ऐसा माना जा सकता है कि जो टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगा.

img

दोनों टीमों की कमज़ोरियां

श्रीलंका अपने पहले मुकाबले न्यूजीलैंड से 10 विकेट से हारी थी. वही अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ 90 पर एक भी विकेट न होने के बावजूद टीम 201 पर सिमट गई. तो इस से साफ़ होता है टीम की बैटिंग लाइन अप में कुछ कमियां जरूर हैं. पिछले मुकाबले में श्रीलंका ने मिडिल आर्डर में केवल 5 रन पर 4 विकेट गंवाए थे. वहीं श्रीलंका पिछले 9 महीने में 3 बार ही जीत हासिल कर पाई है.

श्रीलंका के सामने एक चुनौती ये भी होगी कि उसने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच 2015 में जीता था. आखिरी 6 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका को हार ही मिली है. गेंदबाज़ी में लसिथ मलिंगा का एक्सपीरियंस और सुरंगा लखमाल की स्पिन पाकिस्तान के खिलाफ काम आएगी.

अगर बात करें पाकिस्तान की तो ये टीम भी कुछ ख़ास फॉर्म में नज़र नहीं आ रही. हालांकि पिछले मैच में अपने 11 मैच के हार के सिलसिले पर लगाम लगाने में पाकिस्तानी टीम कामयाब रही. लेकिन देखना होगा की ये फॉर्म कब तक पाकिस्तान बरकरार रख पाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान टीम 105 रन पर ही सिमट गई थी .

दोनों टीमों की ताकत

श्रीलंका इस टूर्नामेंट में सबसे कमज़ोर टीम बनकर आई थी. लेकिन अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर उसने अपना खाता खोल लिया है. वहीं पिछले मुकाबले में श्रीलंका की गेंदबाजी शानदार लय में नज़र आई. जिसके चलते वह छोटा टोटल डिफेंड करने में कामयाब रहे. वहीं टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. टीम में कुशल परेरा, थिसारा परेरा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बल्लेबाज़ों की मौजूदगी टीम को मज़बूत बनाती है.

img

पाकिस्तान के बल्लेबाज विश्व की नंबर एक टीम और वर्ल्ड कप की मेजबान और फेवरिट इंग्लैंड के खिलाफ शानदार फॉर्म में नज़र आई. इंग्लैंड के खिलाफ उनकी गेंदबाज़ी भी कमाल की रही क्योंकि इंग्लैंड ऐसी टीम है जो 350 रन आराम से चेस करने की क्षमता रखती है. वहीं टीम में बाबर आजम पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज हैं. वही टीम में इमाम उल हक़, फखर ज़मान और कप्तान सरफराज अहमद पिछले मैच में अच्छे टच में नज़र आए. वहीं गेंदबाज़ी में हसन अली, वहाब रिआज़ और मोहम्मद आमिर श्रीलंका के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं

img

आंकड़े क्या कहते हैं

पाकिस्तान और श्रीलंका एक-दूसरे से ODI में 153 बार भिड़ चुके हैं. जिसमे से 90 मुकाबले पाकिस्तान ने जीते है. वहीं 58 मुकाबले श्रीलंका के पक्ष में रहे. वर्ल्ड कप में हुए मुकाबलों की बात करें तो दोनों का सामना 7 बार हुआ है. सभी मुकाबलों में पाकिस्तान ने बाज़ी मारी है. तो साफ़ तौर पर इन दोनों टीमों के बीच पाकिस्तान का ही पलड़ा भारी है. लेकिन जिस तरह की फॉर्म से दोनों टीमें गुज़र रही है ये कहना मुश्किल होगा की कौन आज का मैच जीतेगा.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN