PAK vs SL: बारिश से धुला पहला वनडे, दूसरे वनडे की बदली तारीख

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-28 14:57:33

img

Pakistan vs Sri Lanka, 2nd ODI: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच शुक्रवार (27 सितंबर) को कराची नेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाले पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। पाकिस्तान में 10 साल बाद कोई वनडे मैच खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से धुल गया। बारिश ने पाकिस्तान में क्रिकेट के 10 साल के सूखे को खत्म नहीं होने दिया और बिना एक भी गेंद फेंके मैच रद्द करना पड़ा। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस वनडे सीरीज के सभी मैच कराची के इसी मैदान पर खेले जाने हैं। सीरीज का दूसरा मैच 29 तारीख को होने वाला था, लेकिन भारी बारिश और मैदान के हालात को देखते हुए अब इसकी तारीख बदल दी गई है। 

तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच का आयोजन भी यहीं होना है। बारिश की वजह से मैदान की हालत काफी खराब है, इसलिए इसे एक दिन आगे बढ़ाकर 30 सितम्बर कर दिया गया है। उम्मीद है कि 30 तारीख को होने वाला मैच शायद हो पाएगा। हालांकि, सोमवार को मौसम साफ बताया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि फैन्स को कराची में मैच देखने को मिल सकता है।

बता दें कि इस मैदान पर आखिरी मैच 21 जनवरी, 2009 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ही खेला गया था। वैसे पाकिस्तान की बात करें तो यहां अंतिम बार कोई इंटरनेशनल मैच 2009 में ही खेला गया था।

लाहौर स्‍टेडियम के बाहर हुआ था हमला
2009 में जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर थी, तब लाहौर में जारी टेस्ट मैच के दौरान आतंकवादियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर हमला कर दिया था। उस हमले में श्रीलंकाई टीम के कई खिलाड़ी बुरी तरह जख्मी हुए थे जबकि दो सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। 

यूएई बन गया था पाकिस्तान का होम ग्राउंड
इस हमले के  बाद श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था। इस हमले के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान नहीं आई। 10 साल तक पाकिस्तानी टीम ने अपने सभी मैच विदेशी धरती पर, खासतौर पर संयुक्त अरब अमीरात में खेले।

श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम
श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच सितंबर-अक्‍टूबर में 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे कराची और टी20 मैच लाहौर में होंगे। दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

27 सितंबर – पहला वनडे, नेशनल स्टेडियम कराची (बारिश की वजह हुआ रद्द)
30 सितंबर – दूसरा वनडे, नेशनल स्टेडियम  कराची
2 अक्‍टूबर – तीसरा वनडे, नेशनल स्टेडियम  कराची

5 अक्‍टूबर – पहला टी20I, गद्दाफी स्टेडियम लाहौर
7 अक्‍टूबर – दूसरा टी20I, गद्दाफी स्टेडियम लाहौर
9 अक्‍टूबर – तीसरा T20I, गद्दाफी स्टेडियम लाहौर

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN