Pak vs SL 2nd ODI : पाकिस्तान ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-01 03:08:54

naidunia.jagran.com

img

कराची (एजेंसियां)। बाबर आजम (115) के शतक की मदद से पाकिस्तान ने दूसरे वन-डे मैच में श्रीलंका को 67 रनों से पराजित किया। पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 305 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 46.5 ओवर में 238 रनों पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए 28 रनों पर श्रीलंका की आधी टीम पैवेलियन लौट गई ती। इसके बाद शेहान जयसूर्या (96), दासुना शनाका (68) ने पारी संभालते हुए टीम को शर्मनाक स्थिति से उबारा। उस्मान शिनवारी ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। इससे पहले पाकिस्तान के लिए आजम के अलावा फखर जमां (54), हैरिस सोहैल (40) ने भी उम्दा पारी खेली। कप्तान सरफराज अहमद (8) असफल रहे। बता दें कि सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

इससे पहले कराची के नेशनल स्टेडियम में खेली जा रही इस सीरीज का दूसरे मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। फखर जमान और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। ये जोड़ी जब शतकीय साझेदारी की ओर बढ़ती दिखाई दे रही थी तब वानिंदू हसरंगा ने इमाम को 31 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। फखर ने इसके बाद बाबर आजम को साथ लेकर पाकि्स्तान की पारी को आगे बढ़ाया। इसी दौरान फखर ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया। लेकिन उनकी पारी अभी थोड़ी आगे बढ़ी ही थी कि हसरंगा ने फखर को उडाना के हाथों कैच करा दिया। फखर ने 65 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए।

इसके बाद बाबर ने मोर्चा संभाला और श्रीलंका पर आक्रामण शुरू किया। बाबर ने 55 गेंदों में अपना अर्द्धशतक और फिर 97 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया है। ये उनके वनडे करियर का 11वां शतक है। हालांकि तेज बल्लेबाजी करने की कोशिश में बाबर ने अपना विकेट खो दिया। उन्हें लाहिरू कुमारा की गेंद पर हसरंगा ने कैच किया। बाबर ने 105 गेंदों का सामना करते हुए 115 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा हैरिस सौहेल ने 40 और इफ्तिखार अहमद ने 32 रनों की उपयोगी पारियां खेलकर पाकिस्तान का स्कोर 300 पार पहुंचाया।

श्रीलंका की ओर से हसरंगा ने 2 विकेट लिए, जबकि इसुरु उडाना और लाहिरू ने 1-1 विकेट लिया।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD