Prithvi Shaw to make comeback: पृथ्वी शॉ कर सकते हैं इस टूर्नामेंट से वापसी

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-11-10 16:06:25

naidunia.jagran.com

img

नई दिल्ली। Prithvi Shaw to make comeback: डोपिंग के मामले में प्रतिबंधित किए गए भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जल्द ही वापसी करेंगे। बता दें कि शॉ पर 8 महीने का प्रतिबंध लगा हुआ है, जिसकी अवधि 16 नवंबर को समाप्त हो रही है। शॉ को जुलाई में प्रतिबंधित किया गया था।

बता दें कि शॉ को प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाया गया था। शॉ इस साल फरवरी में इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे थे। इसी दौरान 22 फरवरी 2019 को उनका यूरीन सेम्पल लिया गया। बाद में जांच में उसमें प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया है। ये टेस्ट बीसीसीआई की एंटी डोपिंग प्रोग्राम के तहत किया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शॉ पर प्रतिबंध लगाया था। शॉ ने बताया था उन्होंने सर्दी-जुकाम के दौरान उन्होंने कफ सीरप लिया था, जिसमें प्रतिबंधित दवा टरब्‍यूटलाइन शामिल थी। निलंबित किए जाने से शॉ डिप्रेशन में आए और कुछ समय से इंग्लैंड में ही हैं।

अब मुंबई का ये युवा ओपनिंग बल्लेबाज अपनी वापसी की तैयारी कर रहा है। पृथ्वी ने अपना 20वां जन्मदिन मनाया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए फैंस को इस बात की जानकारी दी कि वे आज 20 साल के हो गए। वे जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।

16 नवंबर को पृथ्वी का प्रतिबंध खत्म हो रहा है और वे उसके बाद चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारतीय टीम में वापसी के लिए उनको घरेलू क्रिकेट में वापस से लय हासिल करनी होगी। फिलहाल घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जा रही है। 8 नवंबर से शुरू हुआ ये टूर्नामेंट 1 दिसंबर तक चलेगा। ऐसे में शॉ इस टूर्नामेंट से वापसी कर सकते हैं। शॉ मुंबई टीम के अहम खिलाड़ी रहे हैं। वहीं मुंबई के श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और शिवम दूबे भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 टीम में खेल रहे हैं। ऐसे में शॉ के लिए मुंबई में चयन का अच्छा आधार है। उधर मुंबई के चयनकर्ताओं ने भी संकेत दिए हैं कि यदि शॉ उनसे संपर्क करेंगे तो वे निश्चित तौर पर उनके नाम पर विचार करेंगे।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN