R Ashwin Birthday : टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हैं बीटेक डिग्री होल्डर

Inextlive

Inextlive

Author 2019-09-17 10:04:00

Inextlive 17 Sep 2019 07:34

img

भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन का आज 33वां जन्मदिन है। अश्विन को एक बेहतर स्पिन गेंदबाज माना जाता है मगर उनका शुरुआती लक्ष्य कुछ और था। आइए जानें अश्विन के करियर से जुड़ी रोचक बातें..

कानपुर। 17 सितंबर 1986 को चेन्नई में जन्में आर अश्विन एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी में भी अश्विन काफी रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। अश्विन भारत की तरफ से सबसे तेज 50, 100, 150, 200, 250 और 300 विकेट लने वाले गेंदबाज हैं। यही नहीं 2016 में वह आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी बने।
img
एक तमिल फैमिली में पैदा हुए अश्विन न सिर्फ क्रिकेट बल्कि पढ़ाई में भी अव्वल रहे हैं। उन्होंने आईटी से बीटेक किया हुआ है। अश्विन को क्रिकेट में शौक पिता की वजह से आया। अश्विन के पिता रविचंद्रन क्लब स्तर के खिलाड़ी रहे हैं। आपको बता दें अश्विन पहले तेज गेंदबाजी किया करते थे बाद में उन्होंने स्पिन में हाथ आजमाया और भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर साबित हुए।
img
अश्विन की निजी जिदंगी की बात करें तो 13 नवंबर 2011 को इस स्पिन गेंदबाज ने अपनी बचपन की दोस्त प्रीति नारायण से शादी कर ली। प्रीति को अक्सर स्टेडियम में देखा जा चुका है। उन्हें क्रिकेट का काफी शौक है और वह अपने पति का मैच देखने जरूर आती हैं।
img
शादी के चार साल बाद अश्विन के घर एक नन्हीं परी आई। जिसका नाम अकिरा है वहीं ठीक एक साल बाद अश्विन दोबारा एक बेटी के पिता बने। 2016 में उनकी दूसरी बेटी हुई।
img
अश्विन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर अपने परिवार के साथ तस्वीरें पोस्ट किया करते हैं। सिर्फ एक क्रिकेटर ही नहीं वह फैमिलीमैन भी हैं।
img
अश्विन अपने दोनों बेटियों से बहुत प्यार करते हैं। क्रिकेट से समय मिलते ही वह अपना पूरा समय परिवार के साथ बिताते हैं। यही नहीं बच्चों के साथ मस्ती करना भी उन्हें काफी अच्छा लगता है।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN