Rohit Sharma बल्लेबाजों के लिए ICC टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 10 में आए

Smart Thought

Smart Thought

Author 2019-10-23 17:07:52

imgThird party image reference

HIGHLIGHTS

  • रोहित शर्मा नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 10 में चले गए
  • रोहित शर्मा ने 3 टेस्ट बनाम दक्षिण अफ्रीका में 529 रन बनाए
  • रोहित ICC रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला में सनसनी प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा 10 वें स्थान पर आ गए हैं।

अपने टेस्ट करियर में पहली बार ओपनिंग करने के लिए कहा गया तो रोहित शर्मा ने पुणे और रांची में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराकर 176, 127, 14 और 212 का स्कोर किया।

रोहित शर्मा पिछले कुछ वर्षों में एक प्रमुख शक्ति रहे हैं। वह अब भारत के कप्तान विराट कोहली के बाद सभी 3 शीर्ष में -10 में पहुंचने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज हैं।

रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ICC टेस्ट में अपने जुड़वा शतक के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करियर के 17 वें स्थान पर पहुंच गए थे। हालांकि, पुणे में असफलता ने उन्हें 22 वें स्थान पर खिसका दिया। रोहित अपने टेस्ट करियर में पहली बार रांची में दोहरा शतक जड़ने के बाद पहली बार शीर्ष 10 में शामिल होने के लिए 12 स्थानों पर पहुंचे।

imgThird party image reference


इस बीच, अजिंक्य रहाणे जिन्होंने रांची में अंतिम टेस्ट में शतक बनाया, वह नंबर 5 पर पहुंच गए।

विराट कोहली, जिन्होंने दूसरे टेस्ट में 254 रन बनाए, लेकिन श्रृंखला में कोई अन्य बड़ा स्कोर नहीं बना पाए, ने अपना नंबर 2 स्थान बरकरार रखा, लेकिन अंक में पीछे रह गए। इसका मतलब है कि स्टीव स्मिथ टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर कोहली के 11 अंक हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN